बीआर-वी की सफलता से खुश होंडा भारत लाएगा यह दमदार एसयूवी

Posted By:

होंडा ने हाल ही में बीआर-वी को भारत में लॉन्च किया है। 7-सीटर होने की वजह से इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और यह हुंडई क्रेटा और रेनो डस्टर को टक्कर दे रही है। बीआर-वी के बाद अब कंपनी का एक और दमदार एसयूवी एचआर-वी के भारत आने की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि भारत में एसयूवी के क्रेज़ और मांग को देखते हुए एचआर-वी को यहां अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। एचआर-वी को बीआर-वी और सीआर-वी के बीच में रखा जाएगा, इसकी कीमत 16 लाख रूपए के करीब हो सकती है। इन नई कारों पर इस महीने लाखों में मिल रहा है डिस्‍काउंट ऑफर

एचआर-वी की फ्रंट ग्रिल और बोनट पर मौजूद लाइनें होंडा की लोकप्रिय एसयूवी सीआर-वी से मिलती-जुलती हैं। इसमें स्पीयरहैड शेप की हैडलाइट दी गई हैं। एचआर-वी का बॉडी स्ट्रक्चर आगे से नीचे की ओर और पीछे से काफी ऊंचा रखा गया है।

पीछे की तरफ एसयूवी की रूफलाइन टेलगेट में अच्छे से मिल जाती है। इंजन की बात करें तो इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद एचआर-वी में 1.8 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी ताकत 143 पीएस और टॉर्क 172 एनएम का है।

यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। भारत में एचआर-वी को नई होंडा सिविक का 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिल सकता है। यह इंजन 175 पीएस की ताकत और 220 एनएम का टॉर्क देगा। इनके अलावा 1.6 लीटर का डीज़ल इंजन भी इसे दिया जा सकता है।

अनुमानित कीमत - 15 से 18 लाख रुपए

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #होंडा
English summary
Honda Car India might be looking to explore the crossover segment in India further after the launch of the BR-V. Speaking to AutoCarPro, Yoichiro Ueno, Honda India's CEO, said that they are analysing the market, and if there is potential in the crossover segment, chances are the HR-V will be launched in India.
Story first published: Friday, June 10, 2016, 18:47 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 
X