वर्ल्‍ड फेमस कार टेस्ला मॉडल 3 को टक्‍कर देने आएगी फोर्ड की यह नई इलेक्ट्रिक कार !

Written By:

एक तरफ टेस्ला ने मॉडल 3 कार को सामने लाकर कार जगत में तहलका मचाया तो वहीं अब फोर्ड ने इस कार को टक्कर देने के ​इरादे से एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने का मूड बनाया है। फोर्ड की यह कार एक बार फुल चार्जिंग के बाद 322 किलोमीटर तक जा सकती है! खबरों के मुताबिक, फोर्ड की इस नई कार का नाम हो सकता है फोर्ड मॉडल ई। फिलहाल, कंपनी ने इसके पेटेंट के लिए अप्लाई किया है।

इस कार का माइलेज है 1099 किलोमीटर प्रति लीटर! चौंकिए मत, यह सच है

फोर्ड फिलहाल कई मुल्कों में फोर्ड फ्यूजन और फोर्ड सी मैक्स जैसी हाइब्रिड कारें बेचती है। फ्यूजन इलेक्ट्रिक चार्ज होने पर 32 किलोमीटर तक ही जाती है जबकि सी मैक्स कार 122 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। फोर्ड जल्द ही इसकी क्षमता बढ़ाएगी और तब यह कार एक बार फुल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक जा सकेगी। TOP 10 : ये हैं भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप टू व्हीलर बाइक और स्कूटर

कार जगत में फोर्ड की नई इलेक्ट्रिक कार के आने की खबरों से हलचल है। हर तरफ कयासबाजी हो रही है कि क्या फोर्ड की यह नई कार टेस्ला की बहुचर्चित कार टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर दे पाएगी? यह तो फिलहाल भविष्य के गर्भ में छिपा है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि फोर्ड आखिर कैसी इलेक्ट्रिक कार लाती है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Read more on #फोर्ड
English summary
Ford plans EV to compete with Chevy Bolt, Tesla Model 3, Fields confirms. Ford Motor Co. is developing an electric vehicle that would be competitive with the Chevrolet Bolt and Tesla Model 3, CEO Mark Fields said today.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 
X