भारत में जल्द दस्‍तक देगी शेवरले बीट एक्टिव, नई रणनीति के तहत कंपनी ने स्पिन एमपीवी का काटा पत्ता

Posted By:

शेवरले ने भारत के लिए अपनी नई रणनीति का ऐलान किया है। इसके तहत स्पिन एमपीवी को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा लेकिन बीट एक्टिव, बीट फेसलिफ्ट और इशेंसिया कॉम्पैक्ट सेडान को यहां उतारा जाएगा। बीट एक्टिव और इशेंसिया के कॉन्सेप्ट मॉडल्स को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया गया था। इन दोनों कारों को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।

इन तीनों मॉडलों को पेट्रोल और डीज़ल इंजन में लॉन्च किया जाएगा। डीज़ल वर्जन में फिएट से लिया गया 1.3 लीटर का मल्टीजे़ट इंजन इस्तेमाल होगा। यही इंजन टाटा और मारूति भी इस्तेमाल कर रही हैं। इन कारों को ऑटोमैटिक या एएमटी वेरिएंट में भी उतारे जाने की संभावना है। बेस्‍ट माइलेज व सर्विस गारंटी के साथ महिंद्रा ने लॉन्‍च किए ये स्‍मार्ट ट्रक, ट्रक वापसी तक का दावा

कॉम्सेप्ट के मुताबिक बीट एक्टिव काफी स्पोर्टी और स्टाइलिश नज़र आती है। यह क्रॉस-हैचबैक होगी और इसका मुकाबला टोयोटा की इटियॉस क्रॉस से होगा। दूसरी तरफ कॉम्पैक्ट सेडान इशेंसिया का मुकाबला मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट डिज़ायर, हुंडई एक्सेंट और फॉक्सवेगन एमियो से होगा। VIDEO : दिल्ली के जनकपुरी में एक कार से तीन हिट एंड रन, सामने आया CCTV फुटेज

एमपीवी स्पिन को लेकर कंपनी का मानना है कि भारत में इस सेगमेंट में मांग बहुत ज्यादा नहीं है और जो भी कंपनियां यहां मौजूद हैं उन्हें बिक्री के मामले में काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। वहीं एमपीवी के मुकाबले प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में स्थिति थोड़ी अच्छी है। इस सेगमेंट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा मौजूद है। इसे टक्कर देने वाली फिलहाल कोई प्रीमियम एमपीवी बाज़ार में मौजूद नहीं है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल -

Read more on #शेवरले
English summary
The Chevrolet Spin MPV was scheduled to launch in 2017; however, General Motors (Parent Company) has announced that the Spin MPV will not be launched in India. If launched, the Spin MPV would have been offered with a 1.4-litre petrol engine mated to a 5-speed manual transmission along with a 1.3-litre diesel engine.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos