इन कार कंपनियों ने भारत में बिक्री में छुआ नया आंकड़ा

Posted By:

देश की दिग्गज ऑटो कंपनियों ने बेहतर बिक्री के आंकड़ों के साथ चालू वित्त वर्ष का आगाज किया है। मौजूदा वित्त वर्ष के पहले महीने यानी अप्रैल में मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर और महिंद्रा एंड महिंद्रा की कार बिक्री में लगभग दहाई अंक में इजाफा हुआ है। ये है लैम्बोर्गिनी का दुनिया में सबसे बड़ा कार शोरूम, दुबई में पब्लिक के लिए खोला गया

फोर्ड और रेनॉ की बिक्री के आंकड़े भी बेहतर रहे हैं। हीरो मोटोकॉर्प और हीरो होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स (एचएमसीआइएल) ने भी दोपहिया वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी दिखाई है।

इस साल अप्रैल में मारुति की घरेलू बिक्री 16.2 फीसद बढ़कर 1,17,045 कारों तक पहुंच गई। कंपनी ने बीते साल के समान महीने में एक लाख 709 कारें बेची थीं।

दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई की समीक्षाधीन माह में घरेलू बिक्री 9.7 फीसद बढ़ी है। बीते महीने कंपनी ने 42,351 कारें बेचीं। कंपनी की क्रेटा, एलीट आइ20, ग्रांड ने बिक्री बढ़ाने में प्रमुख भूमिका निभाई। महिंद्रा की वाहन बिक्री में 14 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। इसकी वजह से अप्रैल में कंपनी की बिक्री का आंकड़ा 39,357 वाहनों का रहा। बीते साल के इसी महीने में कार बिक्री का आंकड़ा 34,467 का था।

रेनॉ की बिक्री बढ़कर तीन गुना हो गई। बीते माह कंपनी ने 12,426 कारें बेचीं। पिछले साल अप्रैल में कंपनी की सिर्फ 4,001 कारें ही बिकी थीं। फोर्ड इंडिया की बिक्री भी 32.44 फीसद बढ़कर 6,531 कारों तक पहुंच गई।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

English summary
Car and bike sales increased in india. Here is the report.
Story first published: Wednesday, May 4, 2016, 13:57 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos