बीएमडब्ल्यू 2017 तक लाएगी अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार I-Next, दुनिया की दिग्‍गज़ कंपनियों से किया करार

Posted By:

जैसे-जैसे तकनीकी कुशलता बढ़ रही है वैसे ही आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी बदलाव और इनोवेशन देखे जा रहे हैं। एक ऐसी ही कल्पना को सच किया है सेल्फ ड्राइविंग कारों ने। ये अब महज़ कॉन्सेप्ट नहीं रह गया है बल्कि अब तो दुनियाभर में कई कार कंपनियां सेल्फ ड्राइविंग कारों की टेस्टिंग भी कर रही हैं। डैटसन बना भारत का सबसे तेज़ी से बढ़ता कार ब्रांड, निसान ने महज़ 23 दिनों में बेेचे 3 हज़ार मॉडल !

इसी क्रम में बीएमडब्ल्यू ने भी कदम आगे बढ़ाया है। कंपनी इस सेक्टर में भी खुद को मजबूत करना चाहती है। जर्मनी की इस कार कंपनी ने आॅटोनोमस कार की महत्वता को समझते हुए दुनिया की सबसे बड़ी चिपमेकर कंपनी इंटेल और इज़रायल के ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्‍टम प्रोवाइडर मोबाइलआई से हाथ मिलाया है।

बी.एम.डब्ल्यू. नेक्स्ट 100 यीअर को आईनेक्स्ट नामक दिया है और इसका प्रोडक्शन 2021 तक शुरू कर दिया जाएगा।इंटेल और मोबाइलआई की हेल्प से बी.एम.डब्ल्यू. नई सैंसर टैक्नोलाॅजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजैंस सॉफ्टवेयर को डेवलप करेगी।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बी.एम.डब्ल्यू. की आईनेक्स्ट पूरी तरह से आॅटोनोमस कार होगी जो केवल हाईवे ही नहीं बल्कि शहरों के बीचोंबीच भी बगैर किसी ड्राइवर की मदद के बिना चलेगी। बी.एम.डब्ल्यू. का मकसद रोड सुरक्षा में सुधार और आरामदायक कारें पेश करना होगा।

तो क्‍या आप अल्‍टीमेट सेल्‍फ ड्राइविंग मशीन के लिए तैयार हैं? 

ड्राइवस्पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें :

 

 

 

 

Read more on #bmw
English summary
German carmaker BMW has joined up with the world's largest chipmaker Intel and and Israel based autonomous driving system provider Mobileye to help bring autonomous onto the roads by 2021.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos