अमिताभ बच्चन ने खरीदी कस्टमाइज्ड कार रेंजरोवर आॅटोबायोग्राफी एलबीडब्ल्यू

By Praveen

महंगी कारों के शौकीन बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन गाड़ियों के शौकीन हैं। उन्होंने अपने कार कलेक्शन में एक और कार को जोड़ा है। इसे उन्होंने कस्टमाइज्ड कराया है और इसका नाम है रेंजरोवर आॅटोबायोग्राफी एलडब्ल्यूबी। इस कार का निर्माण अमिताभ की पसंद के मनमाफिक किया गया है।

ये भी पढ़ें - फरारी ने भारत में लॉन्च की नई लग्जरी कार 488 जीटीबी, कीमत 3.88 करोड़ रुपये

Amitabh BAchchan

टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटे

Range Rover Autobiography LWB में 4.4-लीटर, वी8 डीज़ल इंजन लगा है। यह 335 बीएचपी की ताकत और 750Nm का अधिकतम टॉर्क देता है।

इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये एसयूवी 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 6.9 सेकेंड में पकड़ने में सक्षम है। गाड़ी की टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटे है।

Amitabh BAchchan

ब्रांड वैल्यू में लगे चार चांद 

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के निदेशक मोहित सूरी ने बताया कि रेंजरोवर लैंडरोवर का फ्लैगशिप ब्रांड है और यह विशेषतौर पर ब्रिटिश इंजीनियर्स की कारीगरी की पहचान है। उन्होंने कहा कि बीते 45 सालों में रेंजरोवन ने दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ी है और अमिताभ बच्चन सरीखे कस्टमर्स उनके ब्रांड की वैल्यू में चार चांद लगाते हैं।

ऐसे होता है कार का कस्टमाइजेशन

आमतौर पर कस्टमाइज की हुई गाड़ियों में डैशबोर्ड ट्रिम, लेदर का रंग और टाइप, वुड ट्रिम का शेड जैसी चीजें ग्राहक की पसंद के हिसाब से बनाई जाती हैं। ये संभव है कि इस कार में कंपनी ने अमिताभ के लिए कुछ अन्य फीचर्स और सुविधाएं भी दी हों। खास बात यह है कि अपनी इस नई कार को लेने अमिताभ बच्चन अंधेरी स्थित कंपनी के शोरूम खुद पहुंचे। यह कार 4-व्हील ड्राइव (4WD) एसयूवी है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Most Read Articles

Hindi
English summary
Amitabh Bachchan gets customised Rangerover Autobiography LBW.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X