भारत में आ रही हैं ये शानदार बजट कारें

Written By: Ashwani

भारत में एक बार फिर से बजट कारों की भरमार आने वाली है, जी हां, बहुत जल्‍द ही देश में एक से बढ़कर एक शानदार बजट कारें लॉन्‍च होंगी जो कि बाजार में धूम मचायेंगी। तो यदि आप भी किसी बजट कार का इंतजार कर रहें हैं जो कि कम कीमत में आपको भरपूर मजा दे तो जल्‍द ही आपका इंतजार खत्‍म होने वाला है।

आने वाले समय में देश में रेनाल्‍ट, टाटा, दैटसन, मित्‍सुबिशी जैसी कंपनियां कम कीमत की बजट कारों को पेश करने जा रही है। इनमें हैचबैक और सिडान दोनों तरह की कारें शामिल हैं। तो आइये तस्‍वीरों के माध्‍मय से देखते हैं वो कौन सी कारें है जो भारत में देंगी दस्‍तक।

भारत में आ रही हैं ये शानदार बजट कारें

आगे नेक्‍स्‍ट स्‍लाईड पर क्लिक करें और देखें वो कौन सी बेहतरीन बजट कारें हैं जो जल्‍द ही भारतीय बाजार में पेश की जायेंगी।

रेनाल्‍ट क्‍वीड:

रेनाल्‍ट क्‍वीड:

बेहद ही आकर्षक लुक और छोटे इंजन से सजी रेनाल्‍ट क्‍वीड किसी भी हैचबैक लर्वस को बेहद ही पसंद आयेगी। आपको बता दें कि, जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को लगभग 3 लाख रूपये के आस-पास भारतीय बाजार में पेश करेगी। कंपनी ने अपनी इस कार में 800 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि इसका सबसे बेस्‍ट पार्ट है।

 मित्‍सुबिशी मिराज:

मित्‍सुबिशी मिराज:

जापानी कार निर्माता कंपनी मित्‍सुबिशी भारतीय बाजार में अपनी छोटी कार मिराज को पेश करेगी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को आगामी नवंबर माह तक पेश कर सकती है। इस कार की कीमत लगभग 4.50 लाख रुपये से 6 लाख रुपये तक होगी।

 दैटसन रेडी गो

दैटसन रेडी गो

निसान की लो कॉस्‍ट कार ब्रांड दैटसन एक और कम कीमत की कार रेडी गो को पेश करने जा रही है। इस कार को आगामी त्‍योहारी सिजन तक पेश किया जा सकता है। इसके अलावा इस कार की कीमत 2.40 लाख रुपये से 3.40 लाख रुपये तक हो सकती है।

दैटसन ऑन-डू

दैटसन ऑन-डू

हैचबैक कार के साथ ही दैटसन अपनी मिड लेवल सिडान कार दैटसन ऑन-डू को भी पेश करने वाली है। इस कार को अक्‍टूबर तक पेश किया जा सकता है। सबसे खास बात ये होगी कि इस कार की कीमत 4.50 लाख रुपये से 5.80 लाख रुपये तक होगी।

नई ह्युंडई इऑन:

नई ह्युंडई इऑन:

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्युंडई भारतीय बाजार में अपनी छोटी कार इऑन के नये फेसलिफ्ट संस्‍करण को पेश करने जा रही है। इस कार को नवंबर माह में पेश किया जायेगा। इसके अलावा इस कार की कीमत 3 लाख रुपये से 4.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

टाटा काईट

टाटा काईट

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी इस छोटी कार का परीक्षण किया है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस वर्ष के अंत तक इस कार को बाजार में पेश किया जायेगा। ये एक बजट हैचबैक कार है और इस कार की कीमत 4 लाख रुपये से 5.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

  
English summary
Are you looking for a budget car, here is complete list of upcoming budget cars in India.
Story first published: Wednesday, August 26, 2015, 12:59 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos