पोर्शे ने पेश किया पैनामेरा टर्बो एस, स्‍पीड 310 Kmph

Written By:

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश करने वाली जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी पोर्शे ने भारतीय बाजार में अभी बीते माह अपनी लोकप्रिय कार पैनामेरा को पेश किया था। उस समय कंपनी ने पैनामेरा टर्बो, पैनामेरा जीटीएस, पैनामेरा वी6, पैनामेरा 4 और पैनामेरा डीजल को पेश किया था।

इस बार कंपनी ने पैनामेरा के सबसे पॉवरफुल वैरिएंट पैनामेरा टर्बो एस को लॉन्‍च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी हुई नई कार पैनामेरा टर्बो एस को कंपनी ने फिलहाल प्रदर्शित कर दिया है। लेकिन अभी कार को बिक्री के लिये नहीं लॉन्‍च किया गया है।

 

आपको बता दें कि, पैनामेरा टर्बो एस में कंपनी ने 4.8 लीटर की क्षमता का दमदार वी8 ट्वीन टर्बो चार्ज्‍ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को 570 बीएचपी की बेहतरीन शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा इस कार में कंपनी 7-स्‍पीड पीडीके ड्यूअल क्‍लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का प्रयोग किया है।

गौरतबल हो कि एक रेग्‍यूलर पैनामेरा के मुकाबले ये नई कार लगभग 50 बीएचपी तक ज्‍यादा शक्ति उत्‍पन्‍न करती है। दमदार इंजन के साथ ही इस कार की स्‍पीड भी काफी आकर्षक है। ये कार महज 3.8 सेंकेड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार की अधिकतम गति 310 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

 

हालांकि कंपनी ने अभी इस कार की कीमत के बारें में कोई खुलासा नहीं किया है, कंपनी आगामी माह फरवरी तक इस कार की कीमत के बारें में घोषणा की है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये के आस-पास होगी।

 <center><iframe width="100%" height="450" src="//www.youtube.com/embed/dA2Cn9TuA-4?rel=0" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
Porsche has launched new Panamera Turbo S variant in Indian. New Panamera Turbo S is more powerful than previous variants.
Story first published: Tuesday, November 12, 2013, 18:20 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos