एस्‍टन मार्टिन ने पेश किया वी12 वॉन्‍टेज रोडस्‍टर

Posted By:

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश करने वाली प्रमुख ब्रिटीश स्‍पोर्ट कार निर्माता कंपनी एस्‍टन मार्टिन ने अपने वाहनों के रेंज में शानदार इजाफा किया है। एस्‍टन मार्टिन ने अपनी बेहतरीन स्‍पोर्ट कार वी12 वॉन्‍टेज कनवर्टिबल और भी शक्तिशाली रुप देकर बाजार में उतारा है। एस्‍टन मार्टिन ने जो इस कार को पेश किया है वो हर बाजार में उपलब्‍ध नहीं होगा क्‍योकि कंपनी ने इस कार को दुनिया भर के कुछ सिमित बाजारों के लिए ही चुना है।

जैसा कि हम सभी जानतें है कि स्‍पोर्ट कारों के बाजार में एक जमाने से एस्‍टन मार्टिन का अपना एक अलग ही जलवा है। इस कंपनी की स्‍पोर्ट कारों के प्रति प्रेम का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकतें है कि अभी तक यह कंपनी कई लोगों के हाथ रही यहां तक एक समय यह प्रमुख अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड द्वारा भी अधिग्रहीत की गई। लेकिन सिवाय एक 4 डोर सिडान कार रैपिड के अलावा एस्‍टन मार्टिन ने कोई भी सामान्‍य कार नहीं बनाई। खैर यह तो रही कंपनी की बात आइये बात करतें है एस्‍टन की इस नई कार के बारें में।

एस्‍टन मार्टिन ने इस नई कार में में 6 लीटर की दमदार क्षमता का वी12 वॉन्‍टेज इंजन का प्रयोग किया है। जो कि इस कार को 515 बीएचपी की शानदार शक्ति प्रदान करती है। 6,000 सीसी की इंजन क्षमता से लबरेज इस कार स्‍पीड देखकर आप दंग रह जायेंगे। निश्‍चय ही स्‍पोर्ट कारों को पछ़ाड़ने में यह कार अहम भूमिका निभायेगी। इस कार का पिक-अप भी बेहद शानदार है। नई एस्‍टन मार्टिन वी12 वॉन्‍टेज रोडस्‍टर महज 4.5 सेकेंड के भीतर ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

इसके अलावा इस कार की स्‍पीड इतनी है कि यह कार आपके पलक झपकतें ही आपके आखों से ओझल हो जायेगी। यह कार 305 किलोमीटर प्रतिघंटा से फर्राटा भरने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार को बेहद ही शानदार लुक के साथ ही आधुनिक फीचर्स से लैस किया है। इस कार में कंपनी ने 6-स्‍पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्‍स का प्रयोग किया है जो कि सफर के दौरान आरामदेह शिफ्टींग के लिए विख्‍यात है।

एस्‍टन मार्टिन एक ऐसा कार ब्रांड है जो कि अपने खास स्‍लीक लुक और आधुनिक तकनीकी के लिए दुनिया भर में मशहूर है। आपको याद दिला दें कि एस्‍टन मार्टिन की डीबीएस सीरीज की कारों को प्रयोग हॉलीवुड की मशहूर बॉड सीरीज की फिल्‍मों में मुख्‍य पात्र जेम्‍स बॉड के द्वारा किया जाता आ रहा है। इस कार को इस फिल्‍म से खासी लोकप्रियता हासिल हुई है। एस्‍टन मार्टिन की इस नई कार वी12 वॉन्‍टेज रोडस्‍टर की कीमत 150,000 पॉड तय की गई है जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 1.29 करोड़ रुपये होगी।

English summary
Aston Martin has unleashed a new sports car in the form of the V12 Vantage Roadster, the convertible version of the highly venerated sports car.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos