टीवीएस ने ऑटो एक्‍सपो में पेश किया नया ड्रैकेन कॉन्‍सेप्‍ट

By Ashwani

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने इस बार दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में अपने नये ड्रैकेन कॉन्‍सेप्‍ट को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से लबरेज इस बाइक में कंपनी ने 250 सीसी की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया है।

टीवीएस ड्रैकेन स्‍ट्रीट को नेक्‍ड लुक दिया गया है जो कि बहुत ही शार्प और एग्रेसिव लुक से लबरेज है। कंपनी ने इस बाइक को पूरी तरह से स्‍वतंत्र होकर बनाया है। 250 सीसी की क्षमता का इंजन, फोर स्‍ट्रोक लिक्‍वीड कूल्‍ड, सिंगल सिलेंडर इस बाइक को और भी बेहतर बनाता है।

tvs draken

इस बाइक में कंपनी ने 6-स्‍पीड ट्रांसमिशन का प्रयोग किया है। फिलहाल ये एक कॉन्‍सेप्‍ट बाइक है तो कंपनी ने इस बाइक के बारें में बहुत ज्‍यादा जानकारी साझा नहीं की है। इस बाइक में कुछ फीचर्स है जो गौर करने योग्‍य हैं जो कि बाइकों बाइकों के मुकाबले इसे अलग बनाते हैं। जैसे कि ड्रैकेन में कंपनी ने एल्‍यूमीनियम फ्रेम जिसे ग्रे रंग से पेंट किया गया है।

tvs auto expo 2014

इसके अलावा एलईडी हेडलाईट, डेटाईम रनिंग लाईट लैम्‍प, यूएसडी टेलेस्‍कोपिक फॉर्क, और बाइक के पिछले हिस्‍से में मोनोशॉक का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा एक और बेहतर फीचर इस बाइक में एक्‍जॉस्‍ट सिस्‍ट का प्रयोग किया गया है जो कि बिलकुल इंजन के पास ही रखा गया है।

टीवीएस ड्रैकेन में कंपनी ने आगे और पिछे दोनों ही पहियों में बेहतरीन एबीएस ब्रेकिंग सिस्‍टम का प्रयोग किया है। जानकारों का मानना है कि नई टीवीएस ड्रैकेन अपने 250 सीसी सेग्‍मेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। आपको बता दें कि, कंपनी ड्रैकेन को अगले वर्ष तक बाजार में बिक्री के लिये पेश कर सकती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
TVS Draken Concept 250cc motorcycle revealed at Auto Expo 2014. Images, specs, details of TVS Draken X21 concepts at Delhi Auto Show 2014 is as follows.
Story first published: Saturday, February 8, 2014, 17:09 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X