रेनाल्‍ट ने पेश किया नया फेसलिफ्टेड फ्लूएंस

By Ashwani

भारतीय बाजार में तेजी से अपने कदम जमाने वाली फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी रेनाल्‍ट ने इस ऑटो एक्‍सपो में अपनी बेहतरीन सिडान कार फ्लूएंस के नये अवतार को पेश किया है। आपको बता दें कि, फ्लूएंस एक प्रीमियम सिडान कार है, जिसे कंपनी ने भारतीय बाजार में सबसे पहली बार पेश किया था।

इस बार 2014 ऑटो एक्‍सपो के दौरान जहां एक तरफ कंपनी ने फ्लूएंस के फेसलिफ्ट वर्जन को पेश किया है वहीं कंपनी ने कुछ नये कॉन्‍सेप्‍ट कार जैसे केडब्‍लूआईडी और कोलिओस एसयूवी को भी इस ऑटो एक्‍सपो में पेश किया। आपको बता दें कि, ये नई फ्लूएंस कुल दो वैरिएंट ई2 और ई4 को पेश किया। भारतीय बाजार में इनकी कीमत क्रमश: 14.22 लाख और 15:81 लाख रुपये तय की गई है।

2014 renault fluence

रेनाल्‍ट ने नई फ्लूएंस में 1.4 लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग किया है, जो कि कार को 110 पीएस की शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार में 6-स्‍पीड ट्रांसमिशन का प्रयोग किया है। इस कार में कंपनी ने जो सबसे गौर करने वाला परिवर्तन किया है वो है इसका नया ग्रील जिसे रेनाल्‍ट के नये डिजाइन फिलॉस्‍पी पर तैयार किया गया है।

2014 renault fluence india

ये नया ग्रील फ्लूएंस को और भी स्‍पोर्टी लुक प्रदान करता है। नये ग्रील के अलावा इस कार में कंपनी ने नई डेटाईम रनिंग लाईट और फॉग लैम्‍प का प्रयोग किया है। इसके अलावा इस कार में कंपनी ने आर16 एलॉय व्‍हील का प्रयोग किया है। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर को ड्यूअल टोन डैशबोर्ड से सजाया है।

कंपनी ने इस कार में कुछ नये फीचर्स को शामिल किया है। फॉग लैम्‍प हाउसिंग, क्रोम लॉक, रेन सेंसिंग फ्रंट वाईपर, रियर सन ब्‍लाइंड, ड्राइवर सीट लम्‍बर सपोर्ट, लैदर अपहोल्‍सटरी, आर्कमिज ऑडियो सिस्‍टम, फ्रंट पार्किंग एसिस्‍ट, इलेक्‍ट्रो क्रोम रियर व्‍यू मिरर जैसे बेहतरीन फीचर्स इस कार को खुबसूरती और भी बढ़ा देते हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
2014 Renault Fluence facelift launched in India. Showcased at 2014 Auto Expo, the 2014 Renault Fluence price in India, features, specs, details are as following.
Story first published: Tuesday, February 11, 2014, 18:53 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X