सुजुकी ने बंद किया Slingshot और Swish की बिक्री, जानिए क्या है असलियत?

सुजुकी स्लिंगशॉट और स्विश की कमजोर बिक्री के कारण, कंपनी ने दोपहिया वाहनों को बंद कर दिया है। पूरी खबर जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

Written By:

सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन, जापान की सहायक कंपनी सुजुकी मोटर साइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से स्लिंगशॉट मोटरसाइकिल और 125 सीसी स्विस स्कूटर को हटा दिया है।

खबरों के मुताबिक सुजुकी स्लिंगशॉट और स्विस की कमजोर बिक्री के कारण कंपनी ने दोपहिया वाहनों को बंद कर दिया है। यह भी बताया गया है कि सुजुकी दोपहिया वाहनों की एकड़ इकाई की बिक्री को बेचने में सक्षम थी और यही कारण है कि उन्हें पीछे छोड़ने का कारण है।

बता दें कि सुजुकी ने साल 2010 में स्लिंगशॉट को पेश किया था। लेकिन कंपनी इसकी बिक्री उतनी नहीं कर पाई जितने की उम्मीद थी। इसके अलावा इससे संबंधित सेगमेंट में और अधिक सक्षम की मौजूगी ने भी इसे झटका दिया।

जबकि दूसरी ओर सुजुकी ने स्विस स्कूटर को जनवरी 2015 में पेश किया। हालांकि, कंपनी का एक्सेस 125 बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उत्पाद लाइनअप को ट्रिम करने का कारण हो सकता है।

ज्ञात हो कि सुजुकी स्लिंगशॉट को एक 125 सीसी इंजन से संचालित किया गया था जो कि 8.5bhp के विकास के लिए सक्षम था और 10 एनएम की एक चोटी की टोक़ थी। स्विस स्कूटर को 125 सीसी इकाई द्वारा संचालित किया गया था, जिसने 8.5 बीपीपी की समान शक्ति का उत्पादन किया था।

वर्तमान में, सुजुकी के उत्पाद लाइनअप में मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो में गिक्सक्वेर श्रृंखला और हयात शामिल है, जबकि स्कूटर लाइनअप में एक्सेस और द लेट्स शामिल हैं। कंपनी भारत में सुजुकी हायाबुसा को भी पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) किट के रूप में बेचती है।

आप नीचे की इमेज गैलरी में बीएमडब्लू ब्रैंड की तीन शानदार कारों के मॉडल की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #सुजुकी
English summary
Suzuki Motorcycle India Private Limited (SMIPL), a subsidiary of Suzuki Motor Corporation, Japan, has removed the Slingshot motorcycle and the 125cc Swish scooter from its official website.
Please Wait while comments are loading...
रांची जेल में बंद दो माफिया डॉन हुए दोस्त, पूर्वांचल में मची खलबली
रांची जेल में बंद दो माफिया डॉन हुए दोस्त, पूर्वांचल में मची खलबली
सहेली के इश्क में पड़ी यह लेस्‍बियन दारोगा, कर डाला बड़ा काम
सहेली के इश्क में पड़ी यह लेस्‍बियन दारोगा, कर डाला बड़ा काम

Latest Photos