इस महिला नेवल ऑफिसर ने Harley डेविडसन के साथ बनाया हैरान करने वाला रेकार्ड

Written By:

मोटरसाइकिल पर लंबी दूरी की सवारी करना हर किसी के बस की बात नहीं है और कोई महिला हो तो फिर तो और नहीं लेकिन एक महिला ने न केवल इस चुनौती को अपनाया बल्कि अपनी हार्ले-डेविडसन फैट बॉब पर 2,000 किमी की सोलो सवारी पूरी की।

आपको बता दें कि भारतीय नौसेना अधिकारी, लेफ्टिनेंट कमांडर पूजा राजपूत ने अपने हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल पर 2,000 किमी की सवारी की। इस में पूजा का कहना है कि सवारी करना और फोटोग्राफी उसका जुनून है।

पूजा ने अपनी यात्रा गोवा से मंगलोर, कूर्ग, मुजप्पीलांगद, ऊटी, कुनूर, कालीकट, मूडबिद्री और करवार से 8-15 अप्रैल, 2017 तक की समु्द्र के तट की सवारी की।

अकेले यात्रा करने के डर के सवाल पर जवाब देते हुए पूजा कहती हैं कि जब आप 1600 सीसी सुपरबाइक पर सवारी वाली एक महिला हैं, तो यह बहुत ध्यान आकर्षित करती है और सड़क पर बहुत सारे जिज्ञासु लोग हैं जो आपके बारे में जानने की कोशिश करते हैं। आपको उनके बारे में पता होना चाहिए।

पूजा सभी महिलाओं को सलाह देती हैं कि वे नए स्थानों पर जानें के दौरान बिल्कुल न डरें। उन्होंने कहा कि आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत है, अपने घर में बैठकर और सोच कर कि कुछ गलत होगा, आपके दिमाग में नहीं होना चाहिए। बाहर जाकर सड़क पर खुद का आकलन करें।

राजपूत ने अपनी इस सवारी के लिए एक सुंदर मार्ग चुना। यह मार्ग समुद्र तटों, तटीय सड़कों, पहाड़ी इलाकों और बहुत से सुंदर जगहों से निकाली। इस सवारी ने सवार और मोटर साइकिल सीमा की हद तक आगे बढ़ा्ने का कार्य किया।

पूजा इस यात्रा के दौरान हार्ले डेविडसन फैट बॉब को यूज किया। यह मोटरसाइकिल एक 1.6 लीटर इंजन द्वारा संचालित है जिसमें 65 बीएचपी और 121 एनएम टोक़ का उत्पादन होता है। यह दौरा करने वाली सर्वोत्तम मशीनों में से एक है।

यात्रा के दौरान, राजपूत ने कई लोगों से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग मुझे देखकर बहुत खुश थे। पेट्रोल पंपों पर, परिवार मेरे साथ फोटो लेने को कहते थे।

Story first published: Saturday, May 6, 2017, 12:59 [IST]
English summary
Indian Navy Officer Lieutenant Commander Pooja Rajput has completed a 2,000km solo ride on her Harley-Davidson. She rode a Harley-Davidson Fat Bob.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos