2018 से इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगा होंडा

Written By:

आपने जापान और एशिया के कुछ हिस्सों में होंडा स्कूटर को सबसे व्यस्त सड़कों पर चलते देखा होगा। क्योंकि आपको जानकर हैरानी होगी कि कम्पनी के वाहन साल 1958 से दुनिया की प्रमुख सड़कों पर चल रहे हैं।

हालांकि, इस कम्पनी के वाहनों में पेट्रोल जनित प्रदूषण की बहुत बड़ी समस्या रही है लेकिन अब होंडा बदलाव के लिए तैयार है और होंडा मोटर कं, लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ ताकाहिरो हाचिगो ने घोषणा की कि वे 2018 तक इलेक्ट्रिक स्कूटर सहित कई नए मॉडल पेश करने की योजना बना रहे हैं।

बता दें कि दो साल पहले एक होंडा ईवीयू का आयोजन किया गया था, जो अब 2018 में उत्पादन में आएगा। हाचिगो ने इस बाबत साल 2016 में एक भाषण भी दिया था। जिसमें उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण का जिक्र किया था और अब उनके मौजूदा बयान ने उनकी योजना की पुष्टि कर दी है।

खबरों के मुताबिक होंडा इलेक्ट्रिक / हाइब्रिड दोपहिया वाहन लाना चाहता है जिसमें द्वितीय इलेक्ट्रिक स्कूटर को विशेष रूप से जापानी पोस्ट ऑफिस को दैनिक सेवा के लिए विकसित किया जाएगा। इसे प्रत्येक डाकघर में स्थित विशेष स्टेशनों पर इसे रिचार्ज किया जाएगा और पूरी तरह से चार्ज वाले लोगों के लिए बैटरी का आदान-प्रदान करने की क्षमता भी होगी।

DriveSpark की राय

होंडा विशेष रूप से विकासशील बाजारों में एक आवश्यक परिवहन स्कूटर के रुप में लोगों के साथ रहा है। अब अगर वह प्रदूषण से खतरे और पर्यावरण का साथ देने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहा है तो फिर इस पहल का स्वागत किया जाना चाहिए।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda Motor Co., Ltd. President & CEO Takahiro Hachigo announced that they are planning to introduce new models including an electric scooter by 2018.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos