अब भारत के इस राज्य में भी नम्बर.1 बना Honda

Written By:

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (एचएमएसआई) ने घोषणा की कि अब महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, कर्नाटक और अन्य राज्यों में सबसे पसंदीदा ब्रांड होने के बाद तमिलनाडु में भी नंबर.1 ब्रांड बन गया है। एचएमएसआई के लिए पूरे भारत में स्वचालित स्कूटर की बिक्री के मामले में तमिलनाडु का कुल वॉल्यूम दूसरा और देश का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है।

कंपनी की बिक्री तमिलनाडु उद्योग के 2 प्रतिशत के मुकाबले 34 प्रतिशत बढ़ी है। एचएमएसआई अब इस राज्य में 35 प्रतिशत बाजार के साथ खड़ा है। कंपनी का दावा है कि हर तीन मोटरसाइकिल ग्राहकों में से एक होंडा दोपहिया खरीद रहा है।

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड के सीईओ मिनोरू काटो ने कहा कि मैं अपने मूल्यवान ग्राहकों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने होंडा को तमिलनाडु में सबसे पसंदीदा ब्रांड बना दिया है। 2017-18 निश्चित रूप से होंडा 2 वेहेल्स इंडिया के लिए अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण वर्ष है।

उन्होंने कहा कि भारत ऑपरेशन पहले ही होंडा के वैश्विक दोपहिया कारोबार में नंबर एक योगदानकर्ता है। इस साल हम 6 मिलियन यूनिट्स को लक्षित कर रहे हैं, जो कि बड़े मौजूदा आधार पर 20 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हैं। निस्संदेह, तमिलनाडु सहित प्रमुख राज्यों के लिए हमारी आक्रामक योजनाएं भारत में होंडा की इस वृद्धि में योगदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

होंडा की दृष्टि से फिर से पोजिशनिंग ने अपने 'बाजार के करीब' दृष्टिकोण के माध्यम से भारत में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए, कंपनी ने चेन्नई के बाद तमिलनाडु में होंडा के दूसरे ज़ोनल कार्यालय के बाद कोयम्बटूर में नई ज़ोनल ऑफिस का उद्घाटन किया। दक्षिण क्षेत्र में तमिलनाडु एकमात्र राज्य है जहां दो क्षेत्रीय कार्यालय हैं।

तमिलनाडु में होंडा का नंबर 1 ब्रांड बनने पर यादवन्द्र सिंह गलेरिया सेल्स एंड मार्केटिंग वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्रों में, अधिक प्रगतिशील दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र आज भारत के स्कूटरेशन का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत में दूसरा सबसे बड़ा स्कूटर बाजार के रूप में, तमिलनाडु स्पष्ट रूप से एक स्थापित राज्य है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में दोपहिया उद्योग डेवलप है। अब लगभग हर दूसरे ग्राहक स्कूटर पर घर की सवारी करने का विकल्प चुनते हैं। हमेशा से तमिलनाडु में एक गढ़ है जो हर साल योगदान में तेज गिरावट देखी है। अब राज्य में 10 दोपहिया वाहन बेचने में केवल 1 इंजन है।

आल इंडिया औसत की तुलना में दक्षिण और पश्चिमी क्षेत्र में स्कूटरिजेशन की गति तेज है। दक्षिणी क्षेत्र के भीतर, तमिलनाडु एक राज्य है जिसमें स्कूटर पहुंच लगभग 50 प्रतिशत स्तर तक पहुंच रहा है। तमिलनाडु भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्कूटर बाजार है, बेहतर सड़क बुनियादी ढांचे के लिए धन्यवाद, कार्यबल में प्रवेश करने वाली महिलाओं, उच्च सुविधा, उन्नत तकनीक और सह-उपयोग होंडा स्कूटर की बढ़ती मांग के लिए एक टेलविंड के रूप में अभिनय कर रहे हैं।

इस प्रवृत्ति की वजह से, होंडा की बाजार हिस्सेदारी अप्रैल 1, 2017 में सात गुना बढ़कर तमिलनाडु में एक दशक पहले केवल 5 प्रतिशत हो गई है। स्वचालित स्कूटर ने 110 सीसी मोटरसाइकिल और मोपेड को राज्य में ग्राहकों की नंबर एक पसंद के रूप में छोड़ दिया है। एक महत्वपूर्ण बाजार होने के नाते, होंडा तमिलनाडु के मौजूदा 405 आउटलेटों पर अर्द्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 40 से अधिक बिक्री और सेवा के स्पर्श-अंक तक अपनी नेटवर्क पहुंच का विस्तार करेगा।

बता दें कि होंडा के कोयंबटूर में 11 वीं यातायात पार्क में कुशल सुरक्षा प्रशिक्षक सक्रिय रूप से सड़क सुरक्षा को दैनिक आधार पर बढ़ावा दे रहे हैं और पहले ही 5 महीनों में 14,000 से अधिक लोगों को शिक्षित कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने हाल ही में कोयम्बटूर शहर में सड़क सुरक्षा पर युवाओं को शिक्षित, व्यावहारिक और सिद्धांत कार्यक्रमों के माध्यम से शिक्षित करने के लिए विशेष ग्रीष्मकालीन शिविर का उद्घाटन किया।

Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda Motorcycle and Scooter India Pvt. Ltd. (HMSI) announced that is now the new number one selling brand in Tamil Nadu (TN) after being the most preferred brand in the states of Maharashtra, Kerala, Gujarat, Karnataka, among others.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos