भारत की यह बाइक बनी विश्व की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल

Written by: Deepakkumar

चालू वित्तिय वर्ष की तीसरी तिमाही में हीरो स्प्लेंडर ने होंडा एक्टिवा से आगे निकलकर जबरदस्त वापसी की है। इस वर्ष हीरो स्पलेंडर दो-पहिया वाहनों की बिक्री के मामले में सबसे आगे निकल गया है। जबकि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में एक्टिवा ने बिक्री में स्पलेंडर को पीछे कर दिया था।

लेकिन चालू वित्तिय वर्ष की तीसरी तिमाही में हीरो मोटो कार्प ने 5,91,017 दो-पहिया वाहनों को बेचा जबकि होंडा एक्टिवा ने 5,69,972 के साथ दूसरे नम्बर पर रहा। हालांकि, demonetization के कारण हीरो स्प्लेंडर और होंडा एक्टिवा की बिक्री में क्रमश: 9.4 प्रतिशत और 4.3 प्रतिशत की कमी आई।

मोटोकार्प के मार्केटिंग सेल्स के हेड अशोक भसिन का कहना है कि कम नकदी होने के कारण बाजार में प्रोडक्ट की मांग पर काफी असर पड़ा।

हालांकि हीरो राष्ट्रीय स्तर पर पीओएस मशीन के माध्यम से कैशलेश इकोनमी को बड़ावा देने का कार्य किया। हमने अपने खुदरा स्टोर्स में भी ग्राहको और समय के अनुकुल बिक्री की प्रभावी पहल की।

उन्होंने आगे कहा कि मुद्रा के बहाव के साथ स्थिति में सुधार आता गया और हीरो ने अपनी बिक्री में फिर से रफ्तार पकड़ ली। उन्होंने कहा कि अब हीरो देश भर के ग्राहकों के बीच एक मजबूत ब्रांड के तौर पर उपलब्ध है। हमने हमेशा अपने समकालीन प्राडक्टों को प्रभावी संचार और अभियानों के माध्यम से ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाए रखी और जनवरी में बाइक की बिक्री में सरताज बन गए।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #hero
English summary
In the third quarter of the current financial year, Hero MotoCorp sold a total of 5,91,017 two-wheelers
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?

Latest Photos