हीरो ने बंद किया The Impulse का प्रोडक्शन, वेबसाइट से भी हटाया...

Written by: Deepakkumar

भारतीय दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी ड्यूल स्पोर्ट मोटरसाइकिल द इंपल्स का प्रोडक्शन भारत में बंद कर दिया है। यही नहीं कम्पनी ने इस मॉडल को अपनी वेबसाइट से भी हटा दिया है।

इस मोटरसाइकिल को हीरोमोटोकार्प ने सबसे पहले साल 2010 में लंदन में पेश किया था। इसके बाद इस बाइक को भारत के बाजारों में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब कम्पनी इसकी लो डिमांड को देखते हुए बंद करने का निर्णय लिया है।

हीरो ने इस बाइक को अपनी अधिकारिक वेबसाइट से भी हटा दिया है। बता दें कि इम्पल्स भारत की पहली ड्यूल स्पोर्ट बाइक थी जिसे भारत में निर्मित किया गया था।

 

 

हीरो ने इम्पल्स को 149.2 सीसीसी एकल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया गया था जिसमें 13 बीपीपी और 13.4 एनएम पीक टोक़ का उत्पादन की क्षमता रखता था। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया था।

हीरो इंपल्स के डिजाइन संकेतों को होंडा एनएक्सआर ब्रोस से लिया गया है जो ब्राजील के बाजार में बेचा जाता है। मोटरसाइकिल में लंबी यात्रा निलंबन सामने और फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ सुसज्जित है और रियर में ड्रम ब्रेक है।

हालांकि,हीरो अब अपने अगले प्रोडक्ट पर कार्य करने वाला है। कुछ डीलरों ने 223 सीसी की ड्यूल स्पोर्ट मोटरबाइक बनाने की सलाह दी थी, लेकिन कम्पनी ने मना कर दिया। 

आप नीचे हीरों के एक और प्रोडक्ट की तस्वीरें देख सकते हैं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #hero
English summary
Indian two-wheeler manufacturer Hero MotoCorp has discontinued its dual sport motorcycle, the Impulse in India. Read to know the reason behind this move.
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?

Latest Photos