छूट में खरीदे गए BS-3 दो पहिया वाहनों का जल्द कराएं रजिस्ट्रेशनः दिल्ली सरकार

Written By:

दिल्ली सरकार ने बीएस -3 के दोपहिया वाहनों को पंजीकृत करने का आदेश दिया है। यह बात उन वाहनधारकों पर लागू होगी कि जो 31 मार्च, 2017 को या उससे पहले बेचे गए थे। यह निर्णय उच्च न्यायालय के आदेश के बाद लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक यह आदेश कई कार डीलरों को राहत है, जिन्होंने 31 मार्च 2017 तक बीएस -3 वाहनों की खरीदा था। डीलर बीएस -3 वाहन के पंजीकरण के लिए सक्षम नहीं थे, क्योंकि आरटीओ ने दस्तावेजों को स्वीकार नहीं किया था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने समय सीमा तय की थी।

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने 31 मार्च 2017 को बीएस -3 वाहनों की बिक्री और पंजीकरण की समय सीमा तय की थी। करीब 1000 बीएस-तृतीय दोपहिया वाहन राजधानी में पंजीकरण के लिए अभी भी इंतजार कर रहे हैं।

परिवहन विभाग ने एक आदेश में कहा है कि बीएस -3 वाहनों के पंजीकरण से पहले आरटीओ को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे 31 मार्च को या इससे पहले बेचे गए वाहनों का ध्यान दें।

यह आदेश कुछ इस प्रकार का है कि रजिस्ट्रिंग प्राधिकरण, 31 मार्च को या इससे पहले या इससे पहले या ऑनलाइन खरीदार के नाम पर या उससे पहले एक बीमा पॉलिसी जारी करने के ऑनलाइन भुगतान का प्रमाण लेकर आगे की कार्यवाही करे।

आदेश में कहा गया है कि ऑनलाइन भुगतान के मामले में या समय सीमा के भीतर जारी बीमा पॉलिसी के उल्लंघन के लिए लाइसेंसिंग के लिए कार्यालय जिम्मेदार होगा। लाइसेंसिंग अधिकारियों से पहले वाहनों के उत्पादन करने की समय सीमा को 15 मई, 2017 तक बढ़ा दी गई है।

यद्यपि यह ऑर्डर केवल गैर-स्वाधीन डीलरों के लिए लागू होगा जो सेवा कर का ऑनलाइन भुगतान करने में असमर्थ हैं। कई डीलरों ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा था कि परिवहन विभाग दस्तावेजों पर विचार नहीं कर रहा है, भले ही वाहन 31 मार्च से पहले बिक रहे थे।

English summary
The Government of Delhi has directed the Transport department to register BS-III two-wheelers which were sold on or before March 31, 2017.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos