अस्थायी रूप से भारत में बंद हुई डुकाटी की मानेस्टर 21 और Scrambler

Written By:

भारत में बीएस -3 वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध के कारण डुकाटी भारत ने अस्थायी रूप से मानेस्टर 821 और Scrambler मॉडल को बंद कर दिया है। बता दें कि बीएस -4 मानक 1 अप्रैल, 2017 को लागू हुए और इन मोटरसाइकिलों के इंजन आवश्यक उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप नहीं थे।

हालांकि, कंपनी 2017 के अंत तक मानेस्टर 821 को फिर से शुरू कर देगी, जबकि कुछ महीने में Scrambler उपलब्ध होने की संभावना है। यह हाल ही में डुकाटी मानेस्टर 797 की वजह से है, जो एक ही इंजन को Scrambler के रूप में कार्य करता है, एक 803 सीसी एल-ट्विन मोटर बीएस -4 शिकायत Scrambler के पास होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट का सुझाव है कि Scrambler को उत्पाद पोर्टफोलियो बंद करने के लिए कारणों में से एक को डुकाटी को बाजार में आक्रामक 797 मानेस्टर को धक्का देने की अनुमति देना है। वर्तमान में, यह मॉडल भारत में इतालवी निर्माता की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है।

डुकाटी मानेस्टर 797 को संचालित करने वाला यूनिट एक 803 सीसी एल-ट्विन इंजन है जो कि 6 9-बीपीपी और 68.6 एनएम की टोक़ को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ता है।

DriveSpark की राय

यह वास्तव में बीएस-3 मानेस्टर 821 और Scrambler को बिक्री से हटाने और भारत में अधिक पर्यावरण अनुकूल मोटरसाइकिल लाने के लिए डुकाती इंडिया द्वारा एक अच्छा कदम है।

..CarandBike

 

English summary
Ducati India has temporarily discontinued the Monster 821 and Scrambler models due to the ban on the sales of BS-III vehicles in India.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos