मुंबई में स्कूटर के लिए लॉन्च हुई CNG Kits

Written By:

महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने मुंबई में स्कूटर के लिए सीएनजी किट लॉन्च की है। यह कदम प्रदूषण को कम करने और वाहनों की ड्राइविंग लागत को कम करने के लिए किया गया है। दोपहिया वाहनों के लिए सीएनजी किट में दो 1.2 किलोग्राम सिलेंडर होते हैं, जो वाहन को 120 से 130 किमी प्रति किलोग्राम में चलाने में मदद कर सकता है।

आपको बता दें कि पेट्रोल की तुलना में सीएनजी सिलेंडर किट 60 डॉलर प्रति किलोमीटर की अनुमानित चलने की लागत के साथ, अपेक्षाकृत सस्ता और किफायती होने की संभावना है। प्रारंभिक चरण में, स्कूटरों को लोवाटो द्वारा सीएनजी सिलेंडर के साथ पुनःप्रोपित किया जाएगा।

वर्तमान में, दो सीएनजी किट निर्माताओं में लोवाटो और आईटीयूके में एआरएआई और आईसीएटी से आवश्यक अनुमोदन में है। लोवेटो को भारत में विभिन्न OEMs से 18 स्कूटर मॉडल के लिए मंजूरी मिल गई है।

भारत में होंडा एक्टिवा, हीरो मेस्ट्रो, हीरो डुएट, टीवीएस बृहस्पति, टीवीएस वैराइव, महिंद्रा गुस्टो, सुजुकी एक्सेस, और यामाहा रे सहित कुछ बेहतरीन बिकने वाले स्कूटर मॉडल को उनके वर्तमान स्थिति में सीएनजी किटों के साथ रीट्रफ़्ट किया जा सकता है।

इसके अलावा, एमजीएल ने एमजीएल कनेक्ट मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जो एंड्रॉइड फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। मोबाइल एप ग्राहकों को निकटतम सीएनजी भरने स्टेशन खोजने में सहायता करेगा।

Read more on #auto news
English summary
Mahanagar Gas Limited (MGL) has launched CNG kits for scooters in Mumbai. The move is to reduce pollution and bring down the overall running cost of vehicles.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos