63 फीसदी हिस्सेदारी के साथ ऑटोमेटिक स्कूटर उद्योग का लीडर बना Honda

Written By:

अप्रैल 2017 में रिकॉर्ड बिक्री प्रदर्शन के साथ, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने अब भारतीय दोपहिया उद्योग में सबसे बड़ा कारनाम किया है।

खबरों के मुताबिक होंडा ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में अप्रैल 2017 में 3,68,550 इकाइयों की उच्चतम स्वचालित स्कूटर बिक्री दर्ज करके एक शानदार रेकार्ड दर्ज किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बिक्री के मामले में होंडा तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की, जो कि स्कूटर सेगमेंट की की तुलना में वृद्धि 25 प्रतिशत तेज़ है।

होंडा के स्वचालित स्कूटर सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 63 फीसदी के साथ सबसे हाई है। होंडा ने अपने निर्विवाद नेतृत्व को नए बीएस -4 स्कूटर के लिए मांग में 6.6 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

एचएमएसआई के नेतृत्व में, स्वचालित स्कूटर अब केवल बढ़ता हुआ फील्ड है और घरेलू दोपहिया उद्योग में टॉप पर चल रहा है। अप्रैल 2017 में, स्वचालित स्कूटर सेगमेंट की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़ी नतीजतन, दोपहिया उद्योग में स्वचालित स्कूटर सेगमेंट का योगदान अब 35 प्रतिशत है।

इस बारे में एचएससीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सेल्स एंड मार्केटिंग, एचएमएसआई यादवेंदर सिंह गलेरिया ने कहा कि 2001 में होंडा 2 पहिया इंडिया ने स्वचालित स्कूटर सेगमेंट को फिर से सक्रिय कर दिया। पिछले कुछ सालों में, होंडा ने अपने दो प्रमुख ऑटो स्कूटर सेगमेंट में अपने नेतृत्व को मजबूत किया है।

बता दें कि केवल इन सिर्फ छह वर्षों में एचएमएसआई के नेतृत्व में घरेलू उद्योग में स्वचालित स्कूटर सेगमेंट का योगदान अप्रैल 2017 में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस अवधि में 110 सीसी मोटरसाइकिल खंड में योगदान 49% से घटकर 36% हो गया है।

Read more on #होंडा #honda
English summary
With record sales performance in April 2017, Honda Motorcycle and Scooter India Pvt. Ltd. is now driving the biggest evolution of Indian two-wheeler industry.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos