कभी भारत में सबसे तेज़ बाइक रही सुजुकी हायाबुसा अब भारत में ही होगी असेम्बल, प्राइस भी होगा काफी कम

Posted by:

सुजुकी हायाबुसा को एक ज़माने में रोड पर दौड़ने के मामले में सबसे तेज़ प्रॉडक्शन मोटरसायकिल माना जाता था। पहले इस बाइक को भारत में बतौर सीबीयू यानी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट 16 लाख रुपए के प्राइस टैग पर दिल्ली में इम्पोर्ट किया जाता था।

अब इस जापाानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी ने हायाबुसा की असेम्बलिंग भारत में ही करने का निर्णय लिया है। इसके बाद इस बाइक का भारत में दाम ढाई लाख रुपए तक कम होने की उम्मीद है।

अभी हायाबुसा की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत है 13 लाख 57 हज़ार रुपए। इससे पहले सुजुकी मोटरसायकिल इंडिया ने हायाबुसा की कुछ यूनिट बेचने में सफलता पाई। फरवरी 2016 के बाद सुजुकी ने हायाबुसा की सेल्स में उछाल देखा है।

जापानी निर्माता कंपनी को हायाबुस की पिछले दिनों की सेल्स में तकरीबन 150 फीसदी का उछाल देखने को मिला। मार्च 2016 में सुजुकी ने हायाबुसा की कुल 18 बाइक्स बेचीं।

अप्रैल और मई 2016 में सुजुकी ने क्रमश: 13 और 17 फीसदी की ग्रोथ देखी। सुजुकी मोटरसायकिल्स इंडिया ने जून 2016 में कुल 15 हायाबुसा बाइक्स बेच दिखाईं। भारत में सुजुकी हायाबुसा की टक्कर कावासाकी निंज़ा जेडएक्स-14आर हायपरबाइक से है।

Ninja ZX-14R की मुंबई में एक्स शोरूम कीमत है 17 लाख 90 हज़ार रुपए। दोनों ही बाइक्स की सबसे तेज़ प्रॉडक्शन बाइक के टाइटल को लेकर टक्कर होती रहती है।

Source

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #suzuki
English summary
Suzuki Hayabusa was once upon a time the fastest road legal production motorcycle. Previously, the Hayabusa was imported into the country as a Completely Built Unit (CBU) and bore a price tag of Rs. 16 lakh ex-showroom (Delhi).
Please Wait while comments are loading...
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
'चाहे मुस्लिम हो या हिंदू सबका दाह होना चाहिए, किसी को गाड़ने की आवश्यकता नहीं'
'चाहे मुस्लिम हो या हिंदू सबका दाह होना चाहिए, किसी को गाड़ने की आवश्यकता नहीं'

Latest Photos

 
X