लोहिया ऑटो इंडस्‍ट्रीज़ लाई नया ई-स्‍कूटर 'ओमास्‍टार', कीमत है महज़ 40 हज़ार 850 रुपए !

Posted by:

लोहिया आॅटाेे इंडस्‍ट्रीज़़ ने ओमास्‍टार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को भारत में लाॅन्‍च किया है। इस प्रदूषण रहित स्‍कूटर की एक्‍स शोरूम कीमत है 40 हज़ार 850 रुपए। किसी अन्‍य इलेक्ट्रिक स्‍कूटर या बाइक की तरह ओमास्‍टार भी बिना ड्राइविंग लाइसेंस के ड्राइव किया जा सकता है। दुनियाभर में मशहूर ब्रांड रॉयल एनफील्ड को इतिहास में पहली बार क्यों मंगानी पड़ी बाइक वापस, जानिए

इस नए ई-स्‍कूटर में 250W का ब्रशलेस डीसी मोटर लगा है जो कि इसे अधिकमत 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड देने में मदद करता है। मोटर को 20Ah के बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो कि एक बाार चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक जाता है। फुल चार्ज होने में यह तकरीबन 8 घंटे का वक्‍त लेता है।

ओमास्‍टार के फीचर्स की बात करें तो इसमें टेलिस्‍कोपिक फ्रंट फॉर्क, अलॉय व्‍हील और ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसका सस्‍पेंशन और बेहतरीन ग्राउंड क्‍लीयरेंस इसे भारतीय रोड के हिसाब से परफेक्‍ट स्‍कूटर बनाता है। यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर इन पांच रंगों में उपलब्‍ध है - Fiery Red, Macho Black, Spirited Gray और White।

लोहिया ऑटो इंडस्‍ट्रीज़ के सीईओ आयूष लोहिया के मुताबिक, वे कस्‍टमर्स की जरूरतों को अच्‍छे से समझते हैं और स्‍मार्ट मोबिलिटी सॉल्‍यूशन देने में यकीन रखते हैं। ओमास्‍टार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सेगमेंट में बेहतरीन है और इसे पर्यावरण को ध्‍यान में रखते हुए बनाया गया है। यह स्‍कूटर उत्‍तराखंड स्थित कंपनी के निर्माण प्‍लांट में बनेगा।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें - 

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #two wheeler
English summary
Lohia Auto Industries has launched the OMAstar electric scooter in India. The zero-emissions scooter is priced at Rs. 40,850. Like other electric scooters and bikes, the OMAstar can be ridden without acquiring a driving license.
Please Wait while comments are loading...
यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल नहीं होगी आरएलडी
यूपी चुनाव: सपा-कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल नहीं होगी आरएलडी
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
 
X