अगर आप होंडा बाइक्स के हैं फैन तो मत पढ़िए यह खबर क्योंकि हो सकता ​है कि आप निराश हो जाएं

Posted by:

होंडा ने हाल ही सीबीआर 250आरआर स्पोर्टबाइक का प्रॉडक्शन वर्जन सामने लाया है। इसपर से पर्दा उठने के बाद हर बाइक्स को लेकर उत्साही रहने वाला हर शख्स चाहेगा कि इसे कंपनी भारत में भी लॉन्च करे।

होंडा मोटरसायकिल एंड स्कूटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर गुलेरिया से हुई बात में उन्होंने कई बाइक्स और स्कूटर्स के डिटेल सामने रखे।

होंडा CBR250RR को इस वक्त केवल इंडोनेशियाई बाज़ार में ही बेचा जा रहा है। होंडा मोटरसायकिल एंड स्कूटर इंडिया सीबीआर250आरआर को भारत में जल्द तो लाने के मूड में नहीं है। जापानी टू व्हीलकर निर्माता कंपनी भारत में अपने मौजूदा वाहनों को रीवैम्प करने की कोशिश करेगी।

होंडा की भारत में मौजूदा लाइनअप की बात करें तो यह सुरक्षा और एमिशन आदि पैमानों पर काम करेगी। होंडा मोटरसायकिलों की पूरी रेंज को आॅटो हेडलाइट आॅन यानी एएचओ फीचर से लैस किया जाएगा।

इंजीनियर्स सीमित वक्त में इस काम को अंजाम देंगे क्योंकि भारत में यूरो4 एमिशन नॉर्म फॉलो किए जाने वाले हैं।

वैश्विक स्तर पर सीबीआर250आर के इंजन को अपडेट किए जाने के साथ ही इसके बॉडीवर्क को भी दुरुस्त किया गया था। वहीं सीबीआर 300आर ने होंडा सीबीआर250आर को कई बाज़ारों में रिप्लेस किया था और यह फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं होगी।

हम होंडा सीबीआर 250आर को कुछ नए रंगो और अपडेट के साथ भारत में आने की उम्मीद कर सकते हैं।

दुर्भाग्यवश, होंडा मोटरसायकिल एंड स्कूटर इंडिया सीबीआर 500आर, सीबी500एफ और सीबी 500एक्स आदि मॉडल्स को भारत में लाने की जल्दबाज़ी में नहीं है। वहीं इसका मेट्रोपॉलिटन स्कूटर भी भारत में जल्द नहीं लॉन्च होने वाला है।

कुल मिलाकर एक वाक्य में कहें तो उम्मीदों के लिहाज़ से होंडा इस वर्ष भारत को बहुत ज्यादा प्रॉडक्ट नहीं देने वाला है।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #honda
Story first published: Saturday, July 30, 2016, 17:24 [IST]
English summary
Honda recently unveiled the production version of their CBR250RR sportbike. Since its reveal, every enthusiast is expecting that Honda would launch the sportbike in their country. In a chat with Yadvinder Guleria, Senior VP, Honda Motorcycle and Scooter India, several details were cleared out.
Please Wait while comments are loading...
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
 435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
435 किलो का पाकिस्तानी हल्क हाथ से रोकता है ट्रैक्टर, खाता है 36 अंडे, देखें VIDEO
 
X