हीरो मोटोकॉर्प के 4 टू व्हीलर्स का प्रॉडक्शन होगा बंद, जानिए कौन हैं ये

Posted by:

हीरो मोटोकॉर्प इंडियन व्हीकल मार्केट के टॉप-सेलर्स में से एक है। कंपनी का प्लान देश में नए मॉडल्स को लॉन्च करने का है ताकि युवाओं और स्मार्ट होते खरीदारों को लुभाया जा सके। फिलहाल, कंपनी अपने 4 मॉडल्स को बंद करने के मूड में है।

इन मॉडल्स को बंद करने की एक वजह यह भी है कि हीरो मोटोकॉर्प को होंडा को रॉयल्टी शुल्क देना है। जो चार मॉडल्स हीरो मोटोकॉर्प बंद करेगी वे हैं इम्पल्स, इग्निटर, पैशन एक्सप्रो और माएस्ट्रो।

हाल ही हीरो मोटोकॉर्प ने अपने कुछ स्कूटर और मोटरसायकिल लॉन्च किए। ये हैं माएस्ट्रो एज, डुएट और स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110। कंपनी कुछ अन्य मॉडल्स को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में लॉन्च करने वाली है।

फिलहाल, केवल हीरो प्लेज़र में ही होंडा मशीनरी का इस्तेमाल हो रहा है। यह जल्द ही हीरोमोटोकॉर्प हो जाएगी क्यों​कि हीरो डुएट और माएस्ट्रो एज की तरह कंपनी इसमें भी एक ही इंजन इस्तेमाल करने के मूड में है। वहीं कुछ स्कूटर्स भी नए इंजन के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं।

पैशन एक्स प्रो एकबारगी फिर से वापस आएगी। हीरो मोटोकॉर्प इसे नई स्टायल और पुराने इंजन के साथ लाएगी जो ​कि स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 मॉडल के लिए बना है।

ऐसी भी उम्मीद है ​कि हीरो इम्पल्स और इग्निटर को बाज़ार में बेहतर रेस्पॉन्स न मिलने से दोबारा नहीं लॉन्च करेगी।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #hero motocorp
Story first published: Wednesday, July 20, 2016, 17:45 [IST]
English summary
Hero MotoCorp is among the top-sellers of two-wheelers in the Indian market. Their plan is to introduce new models that will attract younger and smarter buyers in the country. Now, four of their models will be phased out from production to make way for new two-wheelers.
Please Wait while comments are loading...
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या

Latest Photos

 
X