भारत में इसी साल दस्तक देगी दुनिया की यह मशहूर स्पोर्टबाइक कंपनी, टीवीएस से करार

Posted by:

भारत में स्पोर्टबाइक सेगमेंट पहले से ज्यादा रोमांचक हो रहा है। इसी के साथ बीएमडब्ल्यू मोटार्ड ने भी भारत में दस्तक देने का ऐलान कर दिया है। यह कंपनी अक्टूबर 2016 में भारत में एंट्री करेगी। ये है नई पीढ़ी का मल्टी-रोल फाइटर जेट ग्रिपेन ई, मिशन के वक्त 10 मिनट में होता है तैयार

बीएमडब्ल्यू मोटरराड के प्रे​सिडेंट और सीईओ स्टेफेन शैलर के मुताबिक, वे भारत में इसी साल से बाइक निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। टीवीएस मोटर्स के तमिलनाडु स्थित होसुर प्लांट में निर्मित BMW G310R बाइक बीएमडब्ल्यू मोटरराड की भारत में बिकने वाली पहली बाइक होगी। बीएमडब्ल्यू और टीवीएस के बीच करार है और इसी के तहत बीएमडब्ल्यू जी310आर की डि​जा​यनिंग और निर्माण टीवीएस मोटर्स ही करेगी।

BMW G301R बाइक में सिंगल सिलिंडर वाला लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है ​जो कि 9500 आरपीएम पर 34 बीएचपी की ताकत और 7500 आरपीएम पर 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटरसाइकिल में 6 स्पीड कॉन्स्टैंट मेश गियरबॉक्स दिया जाएगा।

इस बाइक के फ्रंट में नॉन अडजस्टेबल 41मिलीमीटर के फॉर्क और एक पीछे स्विंगग्राम माउंटेड मोनोशॉक दिया जाएगा। इसके फ्रंट को सपोर्ट करने के लिए 300mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक होंगे और रियर में 240 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे। इसमें एबीएस सिस्टम भी दिया जा सकता है।

भारत में केटीएम ड्यूक और महिंद्रा मोजो इसकी मुख्य कॉम्पटीटर होंगी। यह कंपनी की सब 500सीसी सेगमेंट में पहली मोटरसाइकिल होगी। इसे कम्यूटिंग को आसान बनाने के लिए बनाया गया है और बाइक की परफॉर्मेंस से कोई समझौता नहीं किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर टीवीएस भी अकूला 310 नामक बाइक बनाएगी। फिलहाल बीएमडब्ल्यू Motorrad सीबीयू फॉर्मेट के तहत बाइक बेचती है।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
The sportbike segment is getting all the more exciting with the new entrant BMW Motorrad confirming to enter India in October 2016. BMW Motorrad first Indian made BMW G310R will go on sale, manufactured by TVS Motor facility in Hosur, Tamil Nadu. As their agreement, the terms of the partnership of BMW-TVS, the BMW G310R will be designed and developed by BMW and the production will be done by TVS Motors.
Please Wait while comments are loading...
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
​वृंदावन शर्मसार, फेसबुक पर कई लड़कियों की फोटो का गंदा इस्तेमाल
पुलिस वालों को लापरवाही की मिली छूट! इसलिए SP के ट्रांसफर पर अपराधियों से ज्यादा हुए खुश
पुलिस वालों को लापरवाही की मिली छूट! इसलिए SP के ट्रांसफर पर अपराधियों से ज्यादा हुए खुश

Latest Photos

 
X