बजाज की इस बेहद लोकप्रिय बाइक ने इतने कम वक्त में ही रच दिया इतिहास! जानिए क्या है खास

Posted by:

बजाज अपनी लेटेस्ट और बेहद कम वक्त में पॉप्युलर होने वाली नई मोटरसायकिल बजाज वी15 की अबतक भारत में 1 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है! सेल्स का यह आंकड़ा अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

इस मोटरसायकिल को बजाज ने भारत में कुछ ही महीने पहले लॉन्च किया था। बजाज को पूरे देश से इस बाइक के लिए ऐतिहासिक प्रतिक्रिया मिल रही है।

वी15 को मिलने वाला रेस्पॉन्स इस हद तक था कि इस मोटरसायकिल की 20 हज़ार बुकिंग्स तो लॉन्चिंग के पहले सप्ताह में ही हो गई थीं! यह मोटरसायकिल लॉन्चिंग से महज़ 2 महीनों में ही भारत की टॉप 10 मोटरसायकिलों में जगह बनाने में कामयाब रही।

इस मोटरसायकिल को भारतीय बाज़ार में कम वक्त में पॉप्युलैरिटी मिलने के पीछे एक वजह यह भी है कि बजाज ने इसमें ऐतिहासिक युद्धपोत आईएनएस विक्रांत का स्टील लगाया है।

कंपनी ने इस विशेषता की ​लो​कप्रियता को भुनाया और इसने बिक्री में मदद की। आईएनएस विक्रांत भारत का पहला ऐसा एयरक्राफ्ट है जिससे मोटरसायकिल बनाई गई है।

इसके अलावा जो दूसरा फैक्टर है, वह है इसकी किफायती प्राइसिंग यानी 62 हज़ार 2 रुपए दिल्ली एक्स शोरूम। यह 150सीसी मोटरसायकिल के लिहाज़ से भारतीय कस्टमर्स के लिए अच्छा रहा।

बजाज वी15 में 149.5सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो कि 11.8 बीएचपी की ताकत के साथ 13 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगा है। ?

बजाज वी15 मोटरसायकिल की सफलता से उत्साहित होकर बजाज अब इस बाइक के और भी पॉवरफुल वर्जन बना सकती है। इन्हें भी जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #bajaj
Story first published: Monday, July 25, 2016, 18:13 [IST]
English summary
Bajaj's latest motorcycle, the V15 has clocked the 1 lakh sales milestone in India. The motorcycle was launched in India a few months ago and Bajaj has seen an overwhelming response for the model since its launch.
Please Wait while comments are loading...