कार से भी ज्‍़यादा महंगे इस टायर की कीमत जान घूम जाएगा दिमाग !

Posted by:

कार के चार टायरों की कीमत 4 करोड़ रुपये? ऐसा होगा तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा ना? बन गया है। दुबई में चार टायरों का एक सेट चार करोड़ में बिका है। दुनिया के सबसे महंगे टायर्स के तौर पर इन्हें गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह भी मिल गई है। यह कमाल दर्ज हुआ है एक भारतीय के नाम पर।

ये टायर 24 कैरेट सोने से सजे हैं और इसमें खास तौर पर चुनकर लाए गए हीरे भी जड़े हैं। इन्हें दुबई में जेड टायर्स ने बनाया है। अपनी तरह के ये पहले और एकमात्र टायर हैं। जेड टायर्स की वेबसाइट के मुताबिक इनका डिजाइन दुबई में ही तैयार किया गया। और इन्हें दुनिया के सबसे एक्सक्लूसिव जूलर्स ने सजाया। इटली के आर्टिसन जूलर्स ने चुन-चुन कर हीरे इन टायरों में लगाए हैं।

जिन कलाकारों ने आबु धाबी के प्रेजिडेंशियल महल को सजाने का काम किया था उन्होंने ही इन टायरों पर सोने की पत्तियां बनाई हैं। यह काम यूएई में हुआ। कंपनी का दावा है कि दुनिया के सबसे महंगे टायर्स के नाम पर इन्हें गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया गया है। बीआर-वी की सफलता से खुश होंडा भारत लाएगा यह दमदार एसयूवी

जेड टायर्स की मालिक कंपनी जेनेसिस है। जेनिसेस के मालिक भारतीय मूल के हरजीव कंधारी हैं। कंधारी ने मीडिया को बताया कि इस तरह के टायर्स बनाने का मकसद क्या था। उन्होंने कहा कि वह जेड टायर्स की निपुणता और कुशलता का जश्न मनाने के लिए कुछ रचना चाहते थे।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #off beat
Story first published: Thursday, June 16, 2016, 15:13 [IST]
English summary
The Guinness World Record for the World's Most Expensive Set Of Tyres has been claimed by a new set of tyre manufactured by Dubai-based Z-Tyre. A set of the tyres uses both gold and diamonds in the construction of the tyres which cost a jaw-dropping Rs. 4.02 crore ($600,000). All proceeds from the sale of the tyres will go to charity.The 295/35 ZR21 107Y XL tyres are done up with 24 Carat gold and specially selected diamonds and was commissioned by an anonymous buyer. The set of tyres that took the world record were produced at the Sentury Tire factory in Qingdao, Shandong Province, China.
Please Wait while comments are loading...
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जारी की 191 सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने जारी की 191 सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट