TVS रेसिंग ने Indian Baja के लिए की अपनी टीम की घोषणा, इस शानदार बाइक से होगी रेस

टीवीएस रेसिंग टीम 2017 इंडियन बाजा की इस दो दिवसीय रैली रैड में 60bhp टीवीएस आरटीआर 450 मोटरसाइकिल पर प्रतिस्पर्धा करेगी।

Written by: Deepakkumar

टीवीएस रेसिंग ने 8 अप्रैल को जैसलमेर में होने वाले 2017 इंडियन बाजा इवेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। खबरों के मुताबिक 2017 की डार्कर रैली में भाग लेने वाले स्टार रेसर अरविंद केपी इस इवेंट में टीवीएस आरटीआर 450 से अपनी रेस पूरी करेंगे। यहां अरविंद केपी के साथ उनके साथी एड्रियन मेटगे शेरको जो कि डिजर्ट स्ट्रोम 2017 के विजेता रहे है के अलावा आर नटराज और पिछले साल के राष्ट्रीय रैली चैंपियन राइडर अब्दुल वाहिद तनवीर भी इस दो दिवसीय समारोह में भाग लेंगे।

टीवीएस रेसिंग टीम 2017 इंडियन बाजा की इस दो दिवसीय रैली रैड में 60bhp टीवीएस आरटीआर 450 मोटरसाइकिल पर प्रतिस्पर्धा करेगी। इस बाइक प्राथमिक ध्यान अल्ट्रा-लाइट वजन को प्राप्त करने और घर्षण को कम करने के लिए दिया जाता है। टीवीएस रेसिंग टीम ने पूरे आरपीएम रेंज पर बढ़ाकर इसका टोक़ के साथ एक इंजन का निर्माण किया है।

इसके अलावा, टीम ने बेहतर प्रदर्शन हासिल करने में सहायता के लिए इस बाइक में पोर्ट क्रॉस सेक्शन, डिज़ाइन किया। इसमें कैंषफ़्ट, बढ़ी हुई संपीड़न अनुपात और पुनः अनुशंसित ईसीएम को संशोधित किया है। इसमें आगे और पीछे के एसेम्बल को सवारों के सामने और पीछे के पहिया एसेम्बल के मोटे स्पोक के साथ ट्यून किया गया है।

अपनी टीम के बारे में बात करते हुए टीवीएस रेसिंग के हेड बी सेल्वाराज ने कहा कि हम अपने स्टार राइडर अरविंद केपी को वापस तानवीर और नटराज के साथ खेल में देखकर रोमांचित हैं, जो कि इस वक्त शीर्ष फॉर्म में हैं। शेरको से एड्रियन मेटेज एक खास अट्रैक्शन होंगे जो कि उनकी उपस्थिती में हमारे युवा racers से प्रेरित हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि हम चुनौती के लिए तत्पर हैं। हम खुश हैं कि आयोजकों ने अगले स्तर तक रैली का रैड लगाया है। इससे इसे अब चैलेंज का हिस्सा माना जा रहा है। हमें उम्मीद है कि मार्ग और इलाके चुनौतीपूर्ण होंगे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार और हम चुनौती के लिए तत्पर हैं।

बता दें कि इंडियन बाजा रैली जो अब अपने दूसरे सीज़न में है, को ऑफ-रोड रेसिंग का सबसे बड़ा नाम भारत में लाने के लिए तैयार है क्योंकि रैली-रेड हाल ही में डाकर चैलेंज कार्यक्रमों में से एक के रूप में नामित किया गया है। इस इवेंट के साथ, रैली रैड के विजेता को 2017 में डांकर के 40 वें संस्करण के बाद 2017 Merzouga रैली में मुकाबला करने का एक स्वतंत्र मौका मिलेगा।

आप टीवीएस की एक और मॉडल की शानदार तस्वीरें यहां पर देख सकते हैं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #tvs
Story first published: Tuesday, March 21, 2017, 10:41 [IST]
English summary
TVS Racing announced their team for the 2017 Indian Baja event scheduled to be held on April 8, 2017, from Jaisalmer
Please Wait while comments are loading...
  अखिलेश ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा-अच्छा हुआ मेरी शादी हो गई है नहीं तो ...
अखिलेश ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा-अच्छा हुआ मेरी शादी हो गई है नहीं तो ...
दारू पड़ी भारी क्योंकि ऑफ एयर होने जा रहा है 'कपिल' का शो?
दारू पड़ी भारी क्योंकि ऑफ एयर होने जा रहा है 'कपिल' का शो?

Latest Photos