OMG- रॉयल इनफील्ड सवार का Seatbelt के लिए कटा "चालान"

Written By:

हाल के दिनों में, देशभर के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा पर जोर दिया जा रहा है। लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे, जब तक इसे कड़ाई से लागू नहीं किया जाता। लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने को सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी होती है। लेकिन यहां पर हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, वह थोड़ा अजीब है।

जानकारी के मुताबिक सतीश एस नाइक 7 जून, 2017 को गोवा में अपने रॉयल एनफील्ड बुलेट की सवारी कर रहे थे। उन्हें हेलमेट न पहनने के कारण पुलिस ने पकड़ लिया। यह घटना गोवा की है और गोवा के कानून के मुताबिक किसी सवार का हेलमेट पहनना आवश्यक है।

खैर अब खबर पर आते हैं। हेलमेट न पहनने के कारण नाइक का 100 रुपये का चालान काटा गया। हालंकि जब तक पुलिस अधिकारी ने चालान फॉर्म भरा तब तक कोई दिक्कत नहीं थी।

लेकिन चालान के बाद फॉर्म में पता चला कि पुलिस अधिकारी ने हेलमेट न पहनने के साथ साथ 'सीट बेल्ट न पहनने का कारण भी बताया।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मोटरसाइकिल में सीट बेल्ट नहीं होता है, लेकिन यह कितने मजे की बात है कि पुलिस अधिकारी ने हेलमेट के साथ सीटबेल्ट को भी दिखाया है। जो कि अब सोशल साइट पर ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम के धारा 12 9 के तहत हेलमेट नहीं पहनने का अपराध सीट बेल्ट का अपराध सीएमवीआर की धारा 177 के तहत आता है।

चालान पढ़ने के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन यदि आप हेलमेट नहीं पहनते हैं या सीटबैल्ट को जकड़ते नहीं हैं, तो यह बिल्कुल अजीब नहीं है। नियमों के लिए लोग हेलमेट पहनते हैं, लेकिन याद रखें कि नियम आपकी सुरक्षा के लिए हैं।

English summary
In the offence column of the challan form, the Police officer wrote ‘Not wearing a seatbelt'. He should have written ‘Not wearing a helmet'.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos