मोदी के पहल पर 14 मई से हर Sunday को बंद रहेंगे 8 राज्यों के पेट्रोल पंप

Written By:

आगामी 14 मई से देश के 8 राज्यों के सारे पेट्रोल पंप प्रत्येक रविवार को बंद रहेंगे। खबरों के मुताबिक कई पेट्रोल पंप के मालिकों ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है। इस बाबत उन्होंने कहा है कि वे ऐसा कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तेल बचाने के आवाहन के बाद लिय़ा है।

इस बारे में बात करते हुए कंसोर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के एग्‍जीक्‍यूटिव कमिटी के सदस्‍य सुरेश कुमार ने कहा कि हमनें कुछ साल पहले रविवार को अपने रिटेल आउटलेट्स बंद रखने का फैसला किया था। लेकिन तेल मार्केटिंग कंपनियों ने हमसे इस फैसले पर पुर्नविचार करने का अनुरोध किया था। अब हमने यह निर्णय लिया है कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे।

कुमार ने आगे कहा कि एसोसिएशन ने यह निर्णय प्रधानमंत्री द्वारा मन की बात में पर्यावरण संरक्षण के लिए ईंधन बचाने के आह्वान के बाद किया है।

तमिलनाडू पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वाइस-प्रेसीडेंट कुमार भी कहते हैं कि 14 मई से शुरू होने वाली इस पहल में तमिलनाडू, केरल, कर्नाटक, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र और हरियाणा में तकरीबन 20,000 पेट्रोल पंप प्रत्‍येक रविवार को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे।

हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने से अकेले तमिलनाडू में 150 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। सामान्‍य अवस्‍था में एक पेट्रोल पंप पर 15 कर्मचारी होते हैं लेकिन अवकाश के दिन यहां एक कर्मचारी मौजूद रहेगा, जो आपात स्थिति में पेट्रोल-डीजल देगा।

जब उनसे पूछा गया कि क्या तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने सहयोग का फैसला बरकरार रखा था, तो उन्होंने कहा, "हम जल्द ही उनके बारे में हमारा निर्णय करेंगे।

आप चाहें तो नीचे की इमेज गैलरी में बीएमडब्लू की तीन शानदार मॉडल की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
Starting May 14, 2017, petrol outlets in eight states will be shut every Sunday following Prime Minister Narendra Modi's call to preserve oil, a fuel pump owners' body said here on Tuesday.Read more at: http://www.drivespark.com/four-wheelers/2017/petrol-pumps-shut-sundays-may-14-in-eight-states/articlecontent-pf67995-021647.html
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?

Latest Photos