Video : 'गॉडज़िला' की स्पीड को भी मात देता है यह 'स्पेशल' ड्रोन कैमरा, 185 Kmph है टॉप स्‍पीड

Posted by:

निसान जीटी-आर दुनिया की सबसे तेज़ दौड़ने वाली सुपरकार्स में से एक है। लेकिन अगर इस कार की रफ्तार को कैमरे में कैद करना हो तो कैसे किया जाएगा, क्या आपने कभी सोचा है? 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड महज़ 3 सेकंड में पकड़ लेने वाली इस कार के एरियल शॉट लेने के लिए ड्रोन कैमरे की ज़रूरत पड़ेगी। वो भी ऐसा ड्रोन जो 'असाधारण' हो। ऐसा ड्रोन कैमरा बना दिखाया है वल्र्ड ड्रोन प्रिक्स चैं​पियन (टॉर्नेडो एक्स ब्लेड्स रेसिंग) ने। स्‍वीडन में ट्रकों के लिए बनाया गया दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक हाइवे, हाइब्रिड ट्रकों की होगी टेस्टिंग

निसान ने जीटीआर और ड्रोन को रेस ट्रैक पर मुकाबले में उतारा, जहां शुरू में तो इस ड्रोन ने गॉडज़िला (जीट-आर का निक नेम) को पछाड़ दिया लेकिन बाज़ी मारी जीटी-आर ने। ड्रोन की टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रति घंटा है जबकि जीटी-आर की टॉप स्पीड 315 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्काई-हीरो क्वाडकॉप्टर फ्रेम पर तैयार इस ड्रोन को चार 2000केवी एक्सनोवा मोटर से पाॅवर मिलती है। इसमें 1400एमएएच की 6एस लिथियम पॉलिमर बैटरी लगी है।

इस ड्रोन को 2017 निसान जीटी-आर की रे​स ट्रैक पर पूरी फिल्मिंग के मकसद से बनाया गया है। इसे एक विशेष तरीके के रेस ट्यून्ड कॉन्फीग्युरेशन से लैस किया गया है। इसमें एक विशेष तरीके की कैनोपी का इस्तेमाल किया गया है ताकि यह सुपर स्पीड से उड़ सके।

निसान जीटी आर में 3.8-litre क्षमता वाला वी6 इंजन लगा है जबकि GT-R ड्रोन में 4 पंख लगाए गए हैं और इन सभी को पॉवर देने के लिए इसे 2 हज़ार किलोवॉट के एक्सनोवा मोटर से लैस किया गया है। साथ ही इसमें स्काई हीरो क्वॉडकॉप्टर भी दिया गया है। इस मोटर का वज़न 700 ग्राम है और इस ड्रोन का पूरा वज़न है 1 किलोग्राम 725 ग्राम।

यूके के सिल्वरस्टोन ​सर्किट पर दोनों जीटी-आर को टेस्ट किया गया। जीटाआर ड्रोन को हैंडल किया 2015 के ब्रिटिश नेशनल ड्रोन चैंपियन जेम्स बोल्स ने, जबकि साथ में निसान जीटीआर कार को दौड़ाया रिकॉर्डो सैंसेज़ ने। आप खुद देखिए नीचे वीडियो में।

ड्राइवस्‍पार्क के ट्रेंडिंग आर्टिकल यहां पढ़ें -

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #निसान
English summary
Nissan earlier today unveiled the GT-R Drone, an incredibly advanced drone that Nissan categorizes as “one of the fastest accelerating FPV (First Person View) racing drones in the world. So just how fast is it? Well, the GT-R Drone was designed to keep up with the Nissan’s new GT-R car on a race track.
Please Wait while comments are loading...
तारा शाहदेव की सास कहती थी- धर्म बदल लो नहीं तो बिस्‍तर यही रहेगा, मर्द बदलते रहेंगे
तारा शाहदेव की सास कहती थी- धर्म बदल लो नहीं तो बिस्‍तर यही रहेगा, मर्द बदलते रहेंगे
लग्जरी लाइफ के लिए बनी लेडी डॉन की थी जेल में भी ऐश
लग्जरी लाइफ के लिए बनी लेडी डॉन की थी जेल में भी ऐश

Latest Photos