लंदन में 14 वर्ष बाद फिर शुरू होगा अंडरग्राउंड पोस्टल रेलवे

Written By:

लंदन के डाकघर अंडरग्राउंड रेलवे को 28 जुलाई, 2017 को 14 वर्षों के बाद जनता के लिए खोल दिया जाएगा। क्लेरकेनवेल स्थित संग्रहालय में आने वाले आगंतुकों को माउंट प्लेजेंट स्टेशन के माध्यम से 10.4 किमी के इस रेलवे पर सवारी देने का कार्य किया जाएगा।

खबरों के मुताबिक इस रेलवे की शुरूआत के बे्दा एक ऑडियो-विजुअल डिस्प्ले पर अंडरग्राउंड पोस्टल रेलवे के इतिहास को प्रदर्शित किया जाएगा। इसे राष्ट्रीय लॉटरी, रॉयल मेल और पोस्ट ऑफिस लिमिटेड द्वारा रेलवे का आंशिक पुन: खनन किया जाता है। राजधानी शहर लंदन में बढ़ते सड़क यातायात को बाईपास करने के लिए भूमिगत रेल प्रणाली का निर्माण 1915 में किया गया था।

1 9 27 में रेलवे प्रणाली को जनता के लिए खोल दिया गया था। अपने गौरव के समय में, रेलवे रोजाना 22 घंटे काम करता था और हर दिन 4 मिलियन से अधिक पत्रों को लेकर चलता था।

लेकिन मई 2003 में, रॉयल मेल ने कहा कि सड़क परिवहन भूमिगत रेलवे से सस्ता है ट्रेन पर जाने से पहले विज़िटर संग्रहालय के इंजीनियरिंग डिपो में प्रवेश करने में सक्षम होंगे।

DriveSpark की राय

लंदन अंडरग्राउंड पोस्टल रेलवे इतिहास का एक हिस्सा है, और 14 साल बाद रेलवे प्रणाली की यह वापसी शानदार हो सकती है। लंदन के लोगों को इस तरह से शहर के डाक प्रणाली के इतिहास को भी जानने का अवसर प्राप्त हो जाएगा।

English summary
The Post Office Underground Railway of London will open to the public after 14 years on July 28, 2017, as part of the Postal Museum.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos