वीडियोः Google की फाउंडर ने भरी पहली फ्लाइंग कार 'किट्टी हॉक' से उड़ान

Written By:

किट्टी हॉक एक "फ्लाइंग कार" कंपनी है, जिसे Google संस्थापक लैरी पेज द्वारा वित्त पोषित किया गया है। आज इस प्रोटोटाइप एयरक्राफ्ट का पहला वीडियो जारी किया गया है।

किट्टी हॉक ने किट्टी हॉक फ्लायर को "ऑल-इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट" का नाम दिया है, इसका उद्देश्य पानी पर काम करना है और इसे उड़ाने या पानी भरने के लिए पायलट के लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। यह अगले साल तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इस दौरान नार्थ कैरोलिना में किट्टी हॉक की पहली सफल उड़ान पर लोगों ने तालियां बजाई और अपने उन हसीन पलों को अपने कैमरों में कैद किया। यह कार अपने उड़ान के दौरान किसी ड्रोन की भांति लग रहा था।

हालांकि कम्पनी ने इस फ्लाइंड कार की कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि यह किस प्रकार का एयरक्राफ्ट होगा।

हालांकि, किट्टी हॉक $ 100 की तीन साल की सदस्यता शुल्क के साथ पायलटों के लिए आकर्षक केन्द्र बन सकता है। इसमें वेटिंग लिस्ट, कंपनी-ब्रांडेड गियर और फ्लाइट सिम्युलेटर और कंपनी की घटनाओं के लिए पहुंचने जैसे मामले तो प्राथमिकता दे सकता है। इसके अलावा, सदस्यों को अंतिम खुदरा मूल्य से $ 2,000 तक की छूट मिल सकती है।

यह फ्लाइंग कार एफ़एए कानून के प्रति अल्ट्रालाइट एयरक्राफ्ट माना जाता है और यही वजह है कि एक इसे पायलट के लाइसेंस आवश्यक नहीं है। इस बारे में कंपनी का कहना है कि यूएस के बाहर फ्लाइंग कार के निर्यात को लेकर हमारी अभी कोई योजना नहीं हैं।

आप नीचे इस उड़ान का वीडियो देख सकतें हैं।

English summary
Kitty Hawk is the "flying car" company that's funded by Google founder Larry Page, and today it has released the first video of its prototype aircraft.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos