MLA की नई लक्जरी SUV में डाला गलत ईंधन, जानिए फिर क्या हुआ?

Written By:

कर्नाटक के एक विधायक द्वारा खरीदी गई एक नई लक्जरी कार को केवल दो दिनों के बाद ही मरम्मत के लिए वापस भेज दिया गया। क्योंकि उस गाड़ी में पेट्रोल की जगह डीजल डाल दिया गया था। स्थानीय मीडिया चैनल दाइजी वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक मैंगलोर विधायक मोहिउद्दीन बावा ने हाल ही में लॉन्च किए किए गए वोल्वो एक्ससी 90 टी 9 एक्सलेंस के पहले भारतीय खरीददार बने। इस कार की की कीमत 1.65 करोड़ रुपये है।

खबरों के मुताबिक 27 मार्च, 2017 को बावा के बेटे ने एसयूवी में ईंधन भराने के लिए पेट्रोल टंकी पर ले गया लेकिन वहां उसने इस गाड़ी में पेट्रोल की जगह डीजल भरवा दिया। जबकि भारत में यह गाड़ी डीजल वर्जन में लॉन्च ही नहीं हुई थी। इसलिए यह चूक हो गई।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बावा ने कहा कि मै उस वक्त बेंगलुरु में विधानसभा सत्र में था और मेरे बेटे ने नई कार को ईंधन स्टेशन में ले लेकर गया था। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने उसे (परिचर) को स्पष्ट रूप से पेट्रोल भरने के लिए निर्देश दिया था, जब मेरा बेटा भुगतान करने गया, तो उसने पाया कि कर्मचारी ने डीजल भर दिया था। परिचर ने गलती के लिए माफी मांगी, लेकिन मालिक को भूल के लिए एक मोटी कीमत का भुगतान करना होगा।

विशेषज्ञों के मुताबिक, अगर ईंधन स्टेशन में गलती की जाती है तो नुकसान कम हो सकता है। ईंधन टैंक से ग़लत ईंधन को निकालने से समस्या को दूर किया जा सकता है।

लेकिन, अगर ड्राइवर इग्निशन को चालू करता है, तो नुकसान व्यापक हो सकता है मरम्मत की लागत बहुत अधिक हो सकती है डीजल ईंधन पर चलने वाला एक पेट्रोल इंजन ईंधन इंजेक्शन पंप को तोड़ सकता है।

इसके अलावा, अनबर्टल डीजल में बहुत अधिक गर्मी हो सकती है और उत्प्रेरक की अधिक मात्रा में गर्मी हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, लक्जरी एसयूवी को बैंगलोर शोरूम से खरीदा गया था, और ईंधन टैंक को साफ करने के लिए वाहन वापस डीलर को भेजा जाता है।

आप इस मॉडल को यहां नीचे देख सकते हैं।

Read more on #off beat
Story first published: Wednesday, March 29, 2017, 16:54 [IST]
English summary
A brand new Volvo XC 90 T9 Excellence of a Karnataka MLA was filled with diesel instead of petrol in Mangalore. Read to know all the details about this incident.
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos