Video: जानिए क्या है इस बड़े हेलमेट वाली ट्री-सायकिल का राज?

आविष्कारक ग्रांट सिनक्लेयर दुनिया में ईत्रिक्स को प्रयोग में लाने का प्रयास कर रहे हैं, उनके चाचा ने इससे पहले इस तरह की गाड़ी को तैयार करने का दो असफल प्रयास किया था। आइए इसके बारे में विस्तार से जान

Written By:

1985 में अपने उम्दा और लोककल्याणकारी खोज के लिए फेमस हुए प्रसिद्ध ब्रिटिश आविष्कारक सर क्लाइव सिंक्लेयर के भतीजे का दावा है कि उनके चाचा के सी 5 इलेक्ट्रिक ट्रिक साइकल के विस्तारित रूप से हेलमेट निके साथ जी यात्रा में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है।

अब आविष्कारक ग्रांट सिंक्लेयर को उम्मीद है कि उनके अद्यतित संस्करण को सफलतापूर्वक सफलता मिलेगी। इसके पहले उनके चाचा ने 30 साल पहले बैटरी संचालित ट्रिपलसायकल को लाने का प्रयास किया था। बाद में उन्होंने सी 5 को लोगों द्वारा नापसंद किए जाने पर त्याग दिया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह इसलिए हुआ क्योंकि इसकी डिजाइन बैठे सवारों के नीचे बहुत कम थी, जिससे इस वाहन की अनदेखी कर दी गई। इसके अलावा, सी 5 की 20 मील (32.18 किमी) की कम गति सीमा और संरक्षण की अनुपस्थिति के मामलों में सुधार नहीं किया।

सिनक्लेयर के 44 वर्षीय भतीजे, ग्रांट सिंक्लेयर का मानना ​​है कि उनके तीन पहियों वाला प्रोटोटाइप आईरिस ईट्रिक अधिक अनुकूल साबित होगा।

ग्रांट सिंक्लेयर आईरिस eTrike प्रोटोटाइप को एक ऊर्ध्वाधर सीट, दुर्घटना से बचाव के हेलमेट को विस्तारित करते हुए पॉलीप्रोपीलीन फोम से बनाया है। इसके माद्यम से अब वो अपने चाचा की असफल यात्रा को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

ग्रैंड सिंक्लेयर ने रॉयटर्स को बताया कि बाजार में अभी इसके जैसाकुछ नहीं है। अन्य ई-बाइक की अपेक्षा यह बहुत हल्का और अधिक सुरक्षित है। क्योंकि व्यक्ति एक बड़े हेलमेट के अंदर बैठा होगा।

आईरिस eTrike में मानक साइकिल पैडल और 8-स्पीड रेस बाइक गियर हैं, साथ ही एक 250-वाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक रिचार्जेबल बैटरी पैक होता है। इसमें एक पेडलिंग का भी पता चला है। आईरिस ईट्रीक की लागत 3,999 पाउंड (3.23 लाख रुपये) होगी जो 2017 के अंत तक डिलेवर हो सकता है।

आप नीचे वीडियो देख सकते हैं--

आप नीचे एक शानदार बाइक की तस्वीरों का ध्यानपूर्वक अवलोकन कर कुछ भी फैसला ले सकते हैं।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Story first published: Tuesday, April 4, 2017, 14:22 [IST]
English summary
Inventor Grant Sinclair is striving to persuade the world about eTrikes, with his uncle's son Crispin failing with a design called Babel two years ago after he was helpless to raise the expected funds
Please Wait while comments are loading...
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
बेहद बोल्ड हैं जहीर की होने वाली पत्नी सागरिका, तस्वीरों में कैद उनके दिलकश अंदाज
बेहद बोल्ड हैं जहीर की होने वाली पत्नी सागरिका, तस्वीरों में कैद उनके दिलकश अंदाज

Latest Photos