OMG: फ्रांस के एक कारपेंटर ने बनाई लकड़ी की कार, जानिए क्या हैं इस विचित्र कार की खूबी?

Written By:

सेन्ट्रल फ्रांस के एक सेवानिवृत्त बढ़ई ने लकड़ी की एक 2 सीवी सिट्रोन कार बना ली है। इस कार्य को अंजाम देने में इस बढ़ई ने पूरे 6 साल का वक्त लगाया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि हाथों से बनाई गई इस कार का निर्माता जल्द ही अपनी पहली तकनीकी परीक्षा भी उत्तीर्ण कर लेगा। सीट्रोएन के प्रतिष्ठित "2 सीवी" की एक लकड़ी की यह कार कोला, नाशपाती और चेरी सहित लम्बर्स का मिश्रण करके बनाया गया है।

खबरों के मुताबिक यह कार अब जल्द ही सड़क पर उतरने के लिए तैयार है। माइकल रोबिलर्ड नाम का यह पेंशनर अब अपनी इस कार को "अंब्रेला ऑन व्हील्स" नाम दे रहा है।

न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की चलती हुड को एक ही ब्लॉक से बनाया गया था और लकड़ी के छेनी और सैंडपेपर से इसकी आवश्यक 22 तेज लकीरें खींच दी गई थीं।

ध्यान देने योग्य है कि "2 सीवी" का अर्थ "ड्यूक्स चे वोक्स" से है, इसका अर्थ है "दो हार्सपॉवर" से है। यह 1948 में वोक्सवैगन बीटल के सीट्रोएन की प्रतिक्रिया के रूप में शुरू किया गया था।

लकड़ी की इस कार को सीट्रोएन के 3 सीवी मॉडल के एक मूल इंजन से लैस किया गया है, यह स्वाभाविक रूप से भारी लकड़ी के निर्माण को चलाने के लिए आवश्यक अतिरिक्त शक्ति प्रदान करता है। इंजन की गर्मी से लकड़ी की कार को बचाने के लिए, कार को इन्सुलेशन के साथ स्तरित किया जाता है।

इंजन के अलावा, कार की मेटल फ्रेम, पहियों और हेडलाइट्स आदि केवल एक ही भाग में हैं। इसे इस फ़्रांसिसी ने स्वयं का निर्माण नहीं किया था।

उन्होंने कहा कि हबैक्ट्स लकड़ी से बनाई गई कार की सीटों को आरामदायक तकिये से लैस किया गया है।

हालांकि अभी तक इस लकड़ी की विचित्र कार ने अपने तकनीकी निरीक्षण को पूरा नहीं किया है लेकिन यह पहले ही अपने भावी खरीदारों का ध्यान आकर्षित किया है। निर्माता ने कहा कि हालांकि, बिक्री नहीं की जा रही है, लेकिन सृजन को उस चीज़ के रूप में देखा जाता है जो "मेरे जाने के बाद बने रहेंगे।"

Robillard इस कार को एक आर्ट गैलरी में प्रदर्शित करने और एक बड़े बजट वाले टीवी विज्ञापन या फिल्म में विज्ञापित देखने की उम्मीद कर रहा है।

आप चाहें तो नीचे दिए जा रहे इमेज गैलरी में महिन्द्रा की तीन शानदार ब्रैंड की तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

English summary
A retired French carpenter from central France, Michel Robillard, spent the last six years building a replica of the iconic Citroen 2CV in his workshop.
Please Wait while comments are loading...
सरेआम ब्वॉयफ्रेंड ने खोल दी हीरोइन की ब्रा, ऐसे छुपाती दिखीं ब्रेस्ट
सरेआम ब्वॉयफ्रेंड ने खोल दी हीरोइन की ब्रा, ऐसे छुपाती दिखीं ब्रेस्ट
पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा तो पत्नी ने गुस्से से कहा
पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा तो पत्नी ने गुस्से से कहा

Latest Photos