वीडियो में देखिए कैसे 2 गाड़ियों की टक्कर में 3 की हो गई मौत?

Written By:

भारत की सड़कों की दुर्घटना का होना आम बात है। कभी कभी यह सड़क के कारण हो जाता है तो कभी लापरवाही के कारण, जिसमें हर साल हजारों भारतीय अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। दुर्घटनाओं के कारण में एक कारण टायर फटने का भी होता है। हम इस खबर में टायर फटने के कारण हुई दुर्घटना का वीडियो दिखाने जा रहे हैं।

दिखाई दे रहा यह वीडियो पंजाब में अमृतसर के नजदीक जंदियाला का है। जिसकी वजह टोयोटा फॉर्च्यूनर के टायर फट के कारण हुई। जिसके कारण ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और गाड़ी सड़क पार कर विपरीत दिशा में जा रही एक महिन्द्रा एसयूवी 500 से भिड़ गई। वीडियो में भी आप देख सकते हैं एसयूवी के ड्राइवर को संभलने का मौका तक नहीं मिला।

इस दुर्घटना के कारण एक्सयूवी 500 में सवार तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। उधर फॉर्च्यूनर में उसमें केवल चालक था, और उसे गंभीर चोटें हुईं। कहा जा रहा है कि इस घटना के परिणाम भी बदतर हो सकते थे, क्योकि राष्ट्रीय राजमार्ग 01 देश के सबसे व्यस्त राजमार्गों में से एक है।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि दो मोटरसाइकिल जो कि XUV 500 के आगे थे, और मोटरसाइकिलें फॉर्च्यूनर के सामने थीं। मार्ग पर हुई दुर्घटना का कारण टायर फट जाना था, लेकिन टायर कैसे फटा यह अभई तक ज्ञात नहीं हो सका है।

इस मामले एसयूवी में सवार और घायल शीतल अरोड़ा ने फॉर्चूनर के चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और ड्राइविंग के वक्त नशे में होने का आरोप लगाया है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन चालक के खिलाफ दोषी ठहराए गए हत्या का मामला दर्ज किया है।

कैसे फट सकता है टायर

टायर फटने के पीछे का कारण टायर का अनुचित रखरखाव हो सकता है। ज्यादातर वाहनों के टायर गर्मियों में दबाव नहीं सह सकते हैं। अत्यधिक दवाब के कारण ही दुर्घटना का कारण पता चलता है। टायर पर अत्यधिक भार होना, लगातार ओवरलोडिंग बिना ब्रेक के गर्म सड़क पर गाड़ी को लगातार दौड़ाना, टायर फटने के कई कारण हो सकते हैं।

मौजूदा घटना की बात करें तो इस दुर्घटना के मामले में, क्षेत्र में तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस था, जो निश्चित रूप से सड़क की सतह को गर्म कर देगा। इसके साथ ही आप इस तथ्य को भी जोड़ सकते हैं कि फॉर्च्यूनर के चालक ने अधिक काम किया था। इसलिए टायर दवाब सहने में सक्षम नहीं हो पाया। इसके अलावा य़ह भी प्रबल संभावना है कि उस स्थान पर एक शार्प वस्तु हो और फॉर्च्यूनर उसको सहन न कर सका हो।

Drivespark की राय

एक्सयूवी 500 और फॉर्च्यूनर दोनों बहुत ही सक्षम वाहन हैं, लेकिन उनकी क्षमता भारी तब पड़ती है जब वे ठीक से नहीं बनाए जाते हैं। उदाहरण के लिए, फॉर्च्यूनर, राजमार्गों पर अपने आकार के लिए बहुत अच्छी है। लेकिन टायर ने यहां पर धोखा दे दिया। इसलिए वाहनों की देखरेख आपकी पहली प्राथमिकताओं में होना चाहिए।

नीचे आप घटना का वीडियो देख सकते हैं---

English summary
This particular accident at Jandiala, near Amritsar, Punjab too was caused by a Tyre burst. The driver of a Toyota Fortuner lost control over the car after its tyre burst while doing high speeds.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos