बांस की कार बनाने की योजना में है Ford, देखे VIDEO

फोर्ड बांस के साथ कार बनाने की कोशिश कर रहा है और दावा करता है कि यह न केवल सबसे मजबूत प्राकृतिक सामग्रियों में से एक है, बल्कि आसानी से उपलब्ध भी हो सकता है।

Written By:

अमरिकी कार निर्माता फोर्ड पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आ चुका है और खबर है कि अब यह कम्पनी प्राकृतिक सामग्रियों में से एक बांस की कार बनाने की योजना को मूर्त देना चाहता है।

इस बाबत फोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि हमारे वाहनों के अंदर जल्द ही बांस और प्लास्टिक के मिश्रण से सुपर हार्ड सामग्री बनाने के लिए बनाई जा सकती हैं।

इस बारे में फोर्ड के इंजीनियरिंग पर्यवेक्षक जेनेट यिन का कहना है कि बांस अद्भुत हैं। यह मजबूत, लचीला, पूरी तरह नवीकरणीय और चीन और एशिया के कई अन्य हिस्सों में बहुत अधिक है।

बता दें कि फोर्ड ने पिछले कुछ वर्षों में आपूर्तिकर्ताओं के साथ वाहन इंटीरियर के लिए बांस का उपयोग करने और सुपर हार्ड घटकों को बनाने के लिए प्लास्टिक के साथ संयोजन की व्यवहार्यता का मूल्यांकन करने के लिए काम किया है।

आप नीचे वीडियो देख सकते हैं।

आप नीचे की इमेज गैलरी में फोर्ड की तीन शानदार तस्वीरों का अवलोकन कर सकते हैं।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #फोर्ड
English summary
Ford has taken the term 'save the environment' to a whole new level as the American carmaker is looking to build cars with one of the strongest natural materials around the world - bamboo.
Please Wait while comments are loading...
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'

Latest Photos