ये है लैम्बोर्गिनी का दुनिया में सबसे बड़ा कार शोरूम, दुबई में पब्लिक के लिए खोला गया

Posted by:

इटली की आॅटोमोबाइल कंपनी लैम्बोर्गिनी महज़ स्पोर्ट कार ही नहीं बल्कि लग्ज़री सुपर स्पोर्ट कारें भी बनाती है। जी हां, लैम्बोर्गिनी आपके लिए बेस्ट स्पीड वाली फर्राटा स्पोर्ट कारें बनाती है जो ​न सिर्फ आपको रोमांचित करती हैं बल्कि आप उन्हें खरीदने के लिए भी उतावले हो उठते हैं।

आपको बता दें कि लैम्बोर्गिनी की कारों को बेचने के लिए दुबई में दुनिया का सबसे बड़ा कार शोरूम खोला गया है। 30 हज़ार फीट में फैला यह शोरूम न सिर्फ एक शोरूम है बल्कि इसमें सर्विस सेंटर भी है।

इस शोरूम को तीन विभागों में बांटा गया है। यहां स्पोर्ट कारों को शोकेस करने के लिए दो प्राइवेट डिस्प्ले एरियाज दिए गए हैं। दुबई को स्पोर्ट कारों का गढ़ माना जाता है और इस लिहाज से यहां ऐसा शोरूम खुलना वाकई बड़ी बात है।

दुबई में लैम्बोर्गिनी की वी10 और वी12 सुपर स्पोर्ट कारों की सर्वाधिक डिमांड है। इस डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी को दुबई में दुनिया का सबसे बड़ा कार शोरूम खोलना पड़ा।

अल जज़ीरी मोटर्स के जनरल मैनेजर बद्र अल जज़ीरी के मुताबिक, यह नया शोरूम लैम्बोर्गिनी के लिए वरदान साबित होने वाला है। लैम्बोर्गिनी वी10 और वी12 की बढ़ती डिमांड को देखते हुए और 2018 में आने वाली Lamborghini Urus एसयूवी के लिहाज से इस शोरूम का खुलना ज़रूरी हो गया था। उनके मुताबिक, दुबई लैम्बोर्गिनी के लिए बड़ा बाज़ार है।

फिलहाल लैम्बोर्गिनी की ये कारें बनती हैं :

  • हुराकैन
  • अवेंटेडर
  • सेंटेनेरियो
  • अवेंटेडर पिरेली एडिशन
  • वेनेनो रोडस्टर
  • एस्टीरियन कॉन्सेप्ट

लैम्बोर्गिनी उरुस एसयूवी सबसे पहले बीजिंग मोटर शो 2012 में शोकेस की गई थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमं 5.2लीटर वाला टर्बोचाज्र्ड वी10 इंजन लगा होगा।

यह कार 584 बीएचपी की ताकत जेनरेट कर सकेगी और इसकी टॉप स्पीड होगी 328 किलोमीटर प्रति घंटे।

उम्‍मीद है कि आपको कार शोरूम पसंद आया होगा।

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #off beat
English summary
Pictures: Dubai gets world’s largest Lamborghini showroom. Lamborghini Dubai has moved into its new showroom and service centre on Sheikh Zayed Road. The 30,000 sq ft new dealership is the largest Lamborghini showroom and service centre in the world, on three levels and with two private display areas. It features an external glass façade suspended by steel cables.
Please Wait while comments are loading...
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
जीएसटी का इंतजार हुआ खत्म, वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा 1 जुलाई से हो जाएगा लागू
प्राइम मेंबरशिप के तहत एक नहीं कई प्लान ला रहा है रिलायंस जियो, ये रही पूरी लिस्ट
प्राइम मेंबरशिप के तहत एक नहीं कई प्लान ला रहा है रिलायंस जियो, ये रही पूरी लिस्ट

Latest Photos