यह है राजधानी दिल्ली का इकलौता AC बस स्टेशन

Written By:

इस वक्त भारत का उत्तरी भाग प्रचंड गर्मी की आग से तप रहा है और आलम यह है कि पारा अधिकतम तापमान 47 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। ऐसे में अगर आपको कहीं रास्ते में कोई एसी बस स्टैंड मिल जाए तो आपका क्या रिएक्शन होगा। हालाकि अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन दक्षिणी दिल्ली के एक बस स्टैंड पर कुछ ऐसा ही नजार देखने को मिला है। जी हां, यहां के एक बस स्टैंड पर एसी लगाया है।

जानकारी के मुताबिक गर्मी से आने जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए इस बस स्टैंड को पूरी तरह वातानुकूलन सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। यह स्टेशन दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बस स्टैंड लाजपत नगर में रिंग रोड पर स्थित है।

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली बेहद पीड़ित है और यहां का मैक्सिमम टम्परेचर 43 से 44 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। ऐसे में यह बस स्टैंड एक राहत वाली खबर मानी जा रही है। हालांकि इतनी बड़ी राजधानी में एक एसी स्टेशन ऊंट के मुंह में जीरा भी नहीं है, लेकिन लाजपत नगर के स्थानीय यात्रियों के लिए यह राहत की बात है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह एसी एक जापानी एयर कंडीशनर निर्माण कंपनी द्वारा स्थापित किया गया है। इस बारे में सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि फर्म ने एक निजी एजेंसी के साथ सहयोग में एसी स्थापित किया है।

इस निजी एजेंसी के पास दिल्ली परिवहन निगम बस स्टैंड पर विज्ञापन अधिकार भी हैं। आने वाले दिनों में तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

English summary
A bus stand in south Delhi is equipped with air conditioning system to escape from the scorching heat. A Japanese company has installed the AC in cooperation with a private agency.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos