Bosch ने बंद किया बंगलुरू का सयंत्र, प्रदुषण बना कारण

ऑटो कंपोनेंट के प्रमुख बॉश ने बैंगलोर में अपने एडुगोडी संयंत्र को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। इस बारे में अधिक जानने के लिए यह खबर पढ़ें।

Written By:

ऑटो कंपोनेंट निर्माता बॉश ने बेंगलुरु में अपने एडुगोडी संयंत्र को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। कम्पनी ने यह कदम कर्नाटक राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (केएसपीसीबी) के एक नोटिस के बाद उठाया।

खबरों के मुताबिक बॉश ने संयंत्र बंद करने का फैसला किया है। यही नहीं केएसपीसीबी ने बेलंदूर झील के झुकाव क्षेत्र में सभी औद्योगिक इकाइयों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। इससे हर अनुमानित नुकसान 393 लाख रुपये हो सकता है।

एक नियामक फाइलिंग में बॉश ने कहा कि उपर्युक्त नोटिस के अनुसार, कंपनी ने आज एडुगोडी, बेंगलुरु में अपनी सुविधाओं के अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।

बॉश ने कहा कि कंपनी केएसपीसीबी के निर्देशों की समीक्षा कर रही है और आपरेशनों को पुनः आरंभ करने के लिए सभी विकल्पों पर विचार करेंगे। केएसपीसीबी सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद प्रभावित कार्य फिर से शुरू होंगे।

बॉश ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के संबंध में कंपनी ने हमेशा उच्चतम मानकों का समर्थन किया है और वह अपनी सभी सुविधाओं के आधार पर निर्धारित पर्यावरण मानदंडों के भीतर काम कर रहा है।

बता दें कि बेंगलूर में पानी के प्रदूषण के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित झीलों में से बेलंदूर झील है। इस मुद्दे को सुधारने के लिए बहुत बहस हुई और आखिरकार केएसपीसीबी ने झील को बचाने के लिए कार्रवाई की है।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #auto news
Story first published: Monday, May 8, 2017, 11:06 [IST]
English summary
Auto component manufacturer Bosch has temporarily shut down operations at its Adugodi plant in Bangalore. The Karnataka State Pollution Control Board (KSPCB) has issued a notice to the facility.
Please Wait while comments are loading...
छत पर सोई थी साली, जीजा ने कर दिया रेप
छत पर सोई थी साली, जीजा ने कर दिया रेप
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया

Latest Photos