कार चालकों के लिए चेतावनी जैसी है रेसिंग चैम्पियन अश्विन की मौत, जानिए कैसे?

Written by: Deepakkumar

भारतीय राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियन अश्विन सुंदर और उनकी पत्नी निवेदिता को 18 मार्च, 2017 को एक दुखद दुर्घटना में उनकी ही कार ने मौत के घाट उतार दिया गया। यह घटना उस वक्त हुई जब उनकी बीएमडब्ल्यू जेड 4 ने नियंत्रण खोकर एक पेड़ से लड़ गई और फिर वह आग की लपटों में घिर गई थी।

यह दुर्घटना हमें यह सबक सिखाती है कि हमें हमेशा सड़क पर सेफ्टी नियमों का पालन करना चाहिए। अश्विन इस दौरान जर्मन कार बीएमडब्लू जेड4 को चला रहे थे। इसे सड़क की सबसे सेफ्टी कार मानी जाती है। इस घटना पर कम्पनी जांच कर रही है कि आखिर कार का टायर ब्रस्ट कैसे हो गया।

बताया जा रहा है कि अश्विन की कार के पहिए करीब चार साल पुराने थे। हालांकि इस टायर में बाधा उत्पन्न करने वाले इलिमेंट का अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि कार में कोई परिवर्तन किया गय़ा है इसकी भी जांच पुलिस कर रही है।

प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि बीएमडब्लू Z4 120 किमी / घंटा की रफ्तार से एक गति ब्रेकर से चूक गई। इस गति में कार गति ब्रेक लगाने पर हवाई हो जाती है।

फिर घटनाओं का अनुक्रम इंगित करता है कि अश्विन ने कार का नियंत्रण खो दिया था। उसके बाद, कार फुटपाथ के लिए एक औसत और वीर्स मारती है। फिर जेड 4 ने एक पेड़ को टक्कर मारी और संभवतः पेड़ और यौगिक दीवार के बीच फंस गया।

इसके अलावा वाल और पेड़ के बीच कार के फँसने की भी संभावना है। बीएमडब्ल्यू जेड 4 को दरवाजे के ताले के साथ डिजाइन किया गया था जो एक टक्कर की स्थिति में रिलीज करने के लिए होती हैं।

हालांकि यह सिर्फ एक अटकलें हैं, संभावना यह भी है कि अश्विन और उनकी पत्नी इसके प्रभाव से बच सकते हैं। लेकिन गाड़ी में बूरी तरह से फंसे दम्पति आग से घिर जाने के कारण मोत के मुंह समा गए।

हालांकि इनकी मौत को लेकर अब तक जितनी बाते की गई हैं वह केवल अटकलें हैं। पूरी बात जांच के बाद ही सामने आ सकती है। 

इन तस्वीरों में बीएमडब्लू जेड 4 के मॉडल को देखा जा सकता है। 

Read more on #off beat
English summary
Indian national racing champion Ashwin Sundar and his wife Niveditha were charred to death in a tragic accident on March 18, 2017, when their BMW Z4 lost control and hit a tree and burst into flames.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos