Apple iOS 11 का ‘Do Not Disturb While Driving’ से रूकेगी दुर्घटना

Written By:

सैन जोंस, कैलिफ़ोर्निया के विश्वव्यापी डेवलपर्स सम्मेलन में एप्पल ने अपने उपकरणों के कई प्रकार के उत्पादों और विशेषताओं का खुलासा किया है। इन नए अपडेट्स में सबसे प्रमुख प्रोडक्ट आईओएस 11 के 'Do Not Disturb While Driving' है। यह एप ड्राइविंग से संबंधित एप है।

चूंकि ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग खतरनाक है और इससे हर वर्ष 1.6 मिलियन दुर्घटनाएं होती है। रिपोर्ट के मुताबिक हर चार दुर्घटनाओं में से एक मोबाइल फोन के उपयोग के कारण होता है। लेकिन ऐप्पल की ओर से लॉन्च किए गए इस नए ‘Do Not Disturb While Driving' मोड से इस समस्या का समाधान मिलता हुआ दिखाई पड़ रहा है। यह सुविधा एक आईफोन पर विभिन्न सेंसरों पर उस वक्त कार्य करती है, जब व्यक्ति ड्राइविंग कर रहा होता है।

जब भी फोन का ‘Do Not Disturb While Driving' मोड सक्रिय रहता है, तो यह ऑटोमैटिक सूचनाओं को बंद करता है और स्क्रीन बंद हो जाती है। ऐप्पल ने सड़क के बारे में अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद करने का एक नया तरीका बताया।

इसमें ऐप्पल ने सूचीबद्ध संपर्कों के लिए एक ऑटो-आंसर भेजने का एक विकल्प प्रदान किया है। इसमें आपको 'पसंदीदा' संदेश मिल जाएगा लेकिन उपयोगकर्ता जब तक ड्राइविंग कर रहा होता हैं। तब तक वे इसका जवाब नहीं दे पाएंगे।

कार में आईफोन के जरिए यह सेंसर शुरू हो जाएगा। हालांकि, ऐप्पल ने लोगों की सुविधा के अनुसार ‘Do Not Disturb While Driving' मोड के साथ 'I'm not driving' विकल्प चुनने का भी विकल्प भी दे रहा है।

नया आईओएस 11 अपडेट iPhone 5s और इसके बाद के संस्करण, छठे-जन आइपॉड टच और हाल के आईपैड मॉडलों को भी भेजा जाएगा।

English summary
At the ongoing Worldwide Developers Conference in San Jose, California, renowned tech giant Apple revealed a range of products and features for its devices. Among the new updates, was a new 'Do not disturb while driving' mode for its upcoming iOS 11.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल
तस्वीरों में देख लीजिए, इस तरह की सेल्फी पहुंचा देगी अब जेल

Latest Photos