Top 3 Brand: इस ब्रांड की कार है दुनिया की सबसे मंहगी कार

Written By:

एक मार्केटिंग स्टडी के मुताबिक टोयोटा दुनिया की सबसे मूल्यवान कार ब्रांड है। इस कार को सालाना टॉप ब्रांड100 में सबसे मूल्यवान कार होने का खिताब मिला है। यह स्टडी ग्लोबल ब्रैड्स का हिस्सा है जो कि पूरी ब्रांड वैल्यू के आधार पर दुनिया की सबसे मूल्यवान कार निर्माता है।

टोयोटा पिछले साल के अध्ययन की तुलना में 2017 में इसका मूल्य 3% नीचे था। इस तथ्य के बावजूद पिछले 12 वर्षों के लिए वह नंबर 1 पर अपना शासन जारी रखा। इसके बाद सूची में बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज को शीर्ष स्थान पर रखा।

टोयोटा 28.7 अरब डॉलर का कुल ब्रांड वैल्यू पेश करता है 2016 की तुलना में आठ प्रतिशत अंकों की गिरावट के बावजूद दूसरी सूची में बीएमडब्लू (BMW) 24.6 अरब डॉलर का कुल ब्रांड वैल्यू है।

बीएमडब्लू (BMW) अपने जर्मन प्रतिद्वंद्वी मर्सिडीज-बेंज का दबाव महसूस करना शुरू कर रहा है, जिसका मूल्य 4 प्रतिशत बढ़कर 23.5 अरब डॉलर हो गया, जिससे यह दुनिया का तीसरा सबसे मूल्यवान मोटर वाहन कार निर्माता बन गया।

शीर्ष तीन कार निर्माताओं में शेष सातों पर एक बड़ा अंतर है। संभवतः टेस्ला पिछले वर्ष के सबसे बड़े खिलाड़ी थे, रैंकिंग में लैंड रोवर और पोर्श से 32 प्रतिशत अंक की बढ़ोतरी हुई।

ग्लोबल ब्रेंडज़ के निदेशक कांतर मिलवर्ड ब्राउन ने बताया कि टोयोटा को एक विश्वसनीय, गुणवत्ता परक ब्रांड के रूप में देखा जाता है। ऑटोमोटिव न्यूज़ यूरोप के हवाले से उन्होंने कहा कि सभी कारों में पहला स्थान मिलने पर हमें खुशी है। टोयोटा ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है।

टेस्ला के प्रदर्शन के लिए उन्होंने कहा कि टेस्ला की कहानी दिलचस्प है क्योंकि यह अभी तक केवल कारों की पेशकश नहीं करती है, यह भविष्य के लिए वादा भी है।

English summary
Toyota is the world's most valuable car brand as per a recent study conducted by a market research group.
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
 ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप
ऐसे-ऐसे हॉट योगा पोज बनाती हैं ये योगिनी की देखकर दंग रह जाएंगे आप

Latest Photos