Volkswagen की Tiguan हुई लॉन्च, कीमत 27.68 लाख

Written By:

वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च हो गई है। जिसकी कीमत 27.68 लाख एक्स-शोरूम (मुंबई) से शुरू होती हैं जबकि दूसरे वैरिएंट की कीमत 31.4 है। दूसरी पीढ़ी के टिगुआन वोक्सवैगन के एमक्यूबी मंच पर आधारित है और इस जर्मन कार निर्माता ने इसे डीजल इंजन में पेश किया है।

आपको बता दें कि वोक्सवैगन टिगुआन एंट्री-स्तरीय ट्रेंडलाइन ट्रिम से लैस है जो विदेशों में पेश किया जाता है। जबकि भारत में केवल दो ट्रिम कम्फर्मलाइन और हाइलाइन स्तरों में ही उपलब्ध है। वोक्सवैगन टिगुआन मानक के रूप में एक इंजन विकल्प के साथ आता है।

यह एसयूवी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ने 148-बीपीपी और 340 एनएम टोक़ का उत्पादनकरता है जो कि 7-स्पीड स्वचालित डीएसजी गियरबॉक्स से मेल खाती है। जर्मन कार निर्माता 4 मोशन चार-व्हील ड्राइव सिस्टम के माध्यम से बिजली और टोक़ को सभी चार पहियों के लिए भेजा जाता है।

नई टिगुआन फॉर इंडिया 5-सीटर गियर में आता है, जो कि साल के पहले डेट्रायट मोटर शो में बड़े टिगुआन ऑलस्पेस के विपरीत दिखाई देता था। टिगुआन 4,486 मिमी लंबा, 1,839 मिमी चौड़ा, 1,643 मिमी लंबा है और इसमें 2,681 मिमी लम्बी व्हीलबेस है। दूसरा जीन टिगुआन 60mm लंबा है, 30mm व्यापक और 33mm अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कम है और इसके व्हीलबेस 77mm द्वारा ऊपर है।

2017 वोक्सवैगन डिज़ाइन और सुविधाएँ वोक्सवैगन टिगुआन में एलईडी डेडटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एलईडी हेडलाइट्स द्वारा flanked ट्रिपल स्लेट ग्रिल के साथ एक आक्रामक लुक है। यह 17 इंच के मिश्र धातु के पहियों के एक सेट से लैस है। जो स्वयं-सील टायर के साथ ढकने वाले हैं।

पीछे की बात करें तो टिगुआन एक स्पेलर खेलता है। इसमें टेल लाइट्स एलईडी इकाइयां भी हैं, जिसे एक बटन के स्पर्श पर बंद किया जा सकता है। Tiguan 9.3 सेकंड में 0-100 किमी / घंटे से तेज है और 200km / h की एक शीर्ष गति है टिगुआन एसयूवी 17.06 किमी / लीटर का लाभ देता है।

अंदर, की बात करें तो टिगुआन एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्प्ले के साथ एक टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम सहित सुविधाओं के साथ पैक आता है। अन्य विशेषताओं में इलेक्ट्रॉनिक सीटें, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, एक पैनोरमिक सनरूफ और परिवेश प्रकाश शामिल हैं।

टिगुआन यूरो एनसीएपी से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आता है और इसमें 6 एयरबैग, एबीएस ईबीडी, हिल डेन्टिंट कंट्रोल, हिल होल्ड, पार्क दूरी नियंत्रण और कैमरे के पीछे की सुविधा शामिल है।

टिगुआन को भारत में ब्लू वियना चमड़े के असबाब में सभी प्रकार के टंगस्टन सिल्वर, टलांटिक ब्लू, इन्डियम ग्रे और लाइट ब्लैक के 4 अलग-अलग रंग विकल्पों में पेश किया जाता है।

Read more on #volkswagen
English summary
Volkswagen Tiguan launched in India. Prices for the Volkswagen Tiguan in India start at Rs 27.68 lakh ex-showroom (Mumbai).
Please Wait while comments are loading...
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 22 जून को, इस वेबसाइट पर देखिए
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान
मुसलमान और ईसाइयों को लेकर ये थी रामनाथ कोविंद की सोच, 2010 का बयान

Latest Photos