सामने आई शानदार एसयूवी Volkswagen Tiguan की भारत में लॉन्चिंग की डेट

Written by: Deepakkumar

जर्मन कार निर्माता वोक्सवैगन ने भारतीय बाजारों में अपने कई प्रतीक्षित उत्पादों को पेश करने के लिए तैयार किया है। अब इस सूची में जो सबसे पहला नाम आ रहा है वह है शानदार टिगुआन एसयूवी। जो कि इसी साल भारत में लॉन्च होने जा रही है।

वोक्सवैगन मई 2017 में इस एसयूवी की बुकिंग के साथ ही भारत में Tiguan एसयूवी को लॉन्च भी करेगी। यह पहली बार है कि टिगुआन ब्रांड देश में प्रवेश करेगा।

वोक्सवैगन टिगुआन कंपनी के लोकप्रिय एमक्यूबी पर आधारित एसयूवी है। इस नई टिगुआन के व्हीलबेस को बढ़ा दिया गया है, जिसका मतलब है कि केबिन अंतरिक्ष और नया मॉडल भी पिछले दोहराव से 50 किग्रा डालता है।

टिगुआन, 2-लीटर टीडीआई तेल बर्नर से बिजली खींचने में सक्षम होगा, जो 147bhp को बाहर निकालने में सक्षम है। डीजल इंजन को 7-स्पीड डीएसजी स्वचालित गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।

ऐप्पल कार्प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, मिरर लिंक और नेविगेशन समर्थन और कई अन्य कार्यों के साथ नए टिग्वान के इंटीरियर में 5 इंच की स्क्रीन या 8 इंच का एक बड़ा डिस्प्ले है।

वोक्सवैगन टिगुआन पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में भारतीय बाजार में प्रवेश करेगा, और यह एसयूवी की कीमत को बम्प करेगा। टिगुआन एसयूवी के साथ, वीडब्लू ने प्रीमियम सेगमेंट लेने की योजना नहीं बनाई है।

इस कार की लॉन्चिंग के बाद यह भारत में अपने सेगमेंट की प्रतिद्वंद्वियों जैसे फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और शेवरलेट ट्रेलब्लाजर को टक्कर देती नजर आएगी। कंपनी इसी साल भारत में कारों की एसेम्बली भी शुरू कर सकती है।

आप हाल ही में लॉन्च हुई इस गाड़ी को भी यहां नीचे देख सकते हैं।

Read more on #volkswagen
English summary
Volkswagen has revealed the India launch details of its new SUV, the Tiguan. Read all the details of the SUV which is due to hit the Indian market.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos