Volkswagen की Polo Sport GT हुई भारत में लॉन्च, कीमत 9.10 Lakh से शुरू

Written By:

वोक्सवैगन पोलो जीटी स्पोर्ट जीटी टीएसआई और टीडीआई संस्करण में भारत में लॉन्च हो गई है। इस कार की कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से 9.10 लाख से शुरू है।

वोक्सवैगन पोलो जीटी स्पोर्ट, पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है। पोलो जीटी संस्करण की तुलना में कीमतें 20,000 रुपये की तुलना में अधिक हैं। पेट्रोल वर्जन की कीमत जहां 9 लाख 10 हजार 9 सौ रूपए वहीं डीजल वर्जन की कीमत 9 लाख 21 हजार 3 सौ रूपए है।

इस नई कार की डिजाइन की बात करें तो नई पोलो जीटी स्पोर्ट मौजूदा पोलो जीटी के जैसे ही दिखती है। हां, बाहर और अंदर कुछ बदवाल किय़ा गया है। इसके अलावा इसे और एग्रेसिव और स्पोर्टी लुक दिया गया है।

कार के बाहरी भाग की बात करें तो पोलो जीटी स्पोर्ट सभी नए चमकदार ब्लैक स्पेलर के साथ पैक किया गया है। कुल मिलाकर यह बाहर से भी एक शानदार कार दिखती है। जो किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकता है।

केबिन के अंदर की बात करें तो पोलो जीटी स्पोर्ट की सीटो में लेदर उभरा हुआ सीट कवर इस नई कार की नई पहचान को पुख्ता करता है। अगर इस कार के मैकेनिकल डिपार्टमेंट की बात करे तो पोलो जीटी स्पोर्ट को पोलो जीटी के एक ही इंजन द्वारा संचालित किया जाता है।

पोलो जीटी स्पोर्ट 1.2-लीटर टीएसआई (पेट्रोल) और 1.5-लीटर टीडीआई (डीजल) इंजन से सुसज्जित है। जबकि पेट्रोल यूनिट 104bhp औ डीजल इकाई 108.5bhp बिजली का उत्पादन करता है। यह कार भारत में सभी वोक्सवैगन शोरूम में दो रंग विकल्पों, फ्लैश रेड और कैंडी व्हाइट के साथ उपलब्ध है। लॉन्च होने के बाद यह हाल ही में लॉन्च हुए फोर्ड फिगो एस और मारुति सुजुकी बालेनो आरएस को टक्कर देती नजर आ रही है।

पोलो जीटी स्पोर्ट के लॉन्च की घोषणा करते हुए, वोक्सवैगन समूह सेल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री थिएरी लेस्पियाक़क ने इस कार के लॉन्च होने पर खुशी जाहिर की और अपने लिए गौरव का क्षण बताया।

Read more on #volkswagen
English summary
Volkswagen Polo GT Sport launched in India. Prices for the new Volkswagen Polo GT Sport start at Rs 9.10 lakh ex-showroom (Delhi).
Please Wait while comments are loading...
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
हनीमून मनाने गोवा गई तो पता चला पति नामर्द है, जानिए फिर पत्‍नी कहां पहुंच गई
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें
योग कराते-कराते कॉलेज में छात्रा से करने लगा अश्लील हरकतें

Latest Photos