Volkswagen बंद कर सकता है अपनी इन Iconic कारों का प्रोडक्शन

वोक्सवैगन प्रतिष्ठित बीटल के उत्पादन को खत्म करने की फिराक में है। लेकिन ऐसा क्यों हो सकता है। आइए इस रिपोर्ट में विस्तार से पढ़ते हैं।

Written By:

अफसोस की बात यह है कि कार बनाने वाली मशहूर जर्मन कम्पनी वोक्सवैगन अब अपने कुछ सेगमेंट का प्रोडक्शन बंद कर सकती है और यह सब वोक्सवैगन डीजल गेट कांड के कारण हो सकता है। इस बारे में ऑटोकार की रिपोर्टों के मुताबिक अब वीडब्ल्यू बीटल और द स्किरोको अपने आखिरी चरण में चल रहे हैं।

वोक्सवैगन के 2017 के वार्षिक सत्र के दौरान, ब्रांड बोर्ड के सदस्य अरनो एंटिलित्ज़ ने कहा कि बीटल और स्किरोको वाहनों के भावनात्मक और आकर्षक वर्ग के प्रतिनिधि हैं, लेकिन यह [वीडब्ल्यू उत्पाद नियोजन] हमेशा एक पीढ़ी से अगले पीढ़ी तक जारी रखने वाली कारों के बारे में नहीं है।

प्रतिष्ठित वोक्सवैगन बीटल वोक्सवैगन के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक हो सकती है, लेकिन इसकी बिक्री काफी लो है। आपको जानकर हौरानी होगी कि साल 2016 में, बीटल के केवल 25,127 यूनिट बेचे गए थे।

जर्मन कार निर्माता को लागत-कटौती करने वाले उपायों को ध्यान में रखते हुए, सबसे पहले धीमी बिक्री वाली वाहनों को खत्म करने के फिराक में हैं। हालांकि इस सेगमेंट को वोक्सवैगन अचानक बंद नहीं करेगा बल्कि इनकी जगह पर कोई दूसरा मॉडल ला सकता है। तो तब तक इंतजार कीजिए।

WHAT OTHERS ARE READING

Click to compare, buy, and renew Car Insurance online

Buy InsuranceBuy Now

Read more on #volkswagen
English summary
Volkswagen will kill the production of the iconic Beetle as the company is taking measures to cut costs owing to the Diesel Gate scandal.
Please Wait while comments are loading...
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
बदहाली की हालत में मिला जाना-माना अभिनेता, घर-घर जाकर कर रहा है पुताई
बदहाली की हालत में मिला जाना-माना अभिनेता, घर-घर जाकर कर रहा है पुताई

Latest Photos