एक साल तक Toyota भारत में नहीं करेगा कोई भी लॉन्चिंग, जानिए क्यों?

Written By:

जापानी कार निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) की भारतीय शाखा ने पुष्टि की है कि कंपनी इस साल भारत में किसी भी नए उत्पादों को लॉन्च नहीं करेगा।

टोयोटा फर्म और इसके डीलरशिप के भीतर जीएसटी को समझने और कार्यान्वित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कंपनी बीएस -4 से बीएस-VI के अनुरूप वाहनों की समयसीमा से पहले भी बदलाव का मूल्यांकन करेगी।

इस बारे में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, टीकेएम, एन राजा ने कहा कि भारत धीमी गति से संकर और बिजली के वाहनों के लिए तैयार हो रहा है, फिलहाल, हम आक्रामक होने और बाजार में बाढ़ की योजना नहीं है। नए उत्पादों में हमारा अगला मध्यम अवधि का लक्ष्य है। हम नए उत्पादों के साथ बाद में इस वर्ष कुछ नहीं करेंगे।

बता दें कि देश की राजधानी में डीजल पर प्रतिबंध के बाद टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के पेट्रोल संस्करणों का शुभारंभ किया। लेकिन पेट्रोल संस्करणों का कुल बिक्री का केवल 5 प्रतिशत हिस्सा था यह कंपनी के लिए एक अतिरिक्त निवेश था

यह जापानी ऑटोमेकर भी बीएस -4 मानकों की स्पष्टता और इसके कार्यान्वयन की प्रतीक्षा कर रहा है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि बीएस -4 वाहनों की बिक्री 1 अप्रैल, 2020 से प्रतिबंधित हो जाएगी। ऑटोमोबाइल उद्योग को बीएस -6 इंजनों के परीक्षण के लिए पहले से ईंधन की जरूरत है।

इस वर्ष भारत में टोयोटा विओस को लॉन्च करने की उम्मीद थी। भारतीय सड़कों पर कार भी जांच कर रही थी। लेकिन टोयोटा ने इसे भारत में अपनी योजनाओं के बारे में काले और सफेद बना दिया है।

English summary
Japanese automaker Toyota has stated that the company will not be launching new products in India this year. Toyota confirmed that the Vios will not be introduced in India this year.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos